scriptएक नंबर विधानसभा में मचा घमासान, समन्वयक ने मांगी माफी | dispute in indore City Congress | Patrika News

एक नंबर विधानसभा में मचा घमासान, समन्वयक ने मांगी माफी

locationइंदौरPublished: Aug 09, 2018 10:49:55 am

Submitted by:

Uttam Rathore

कांग्रेस के एक-दो नेताओं के नाम लेने पर बवाल

indore City Congress

एक नंबर विधानसभा में मचा घमासान, समन्वयक ने मांगी माफी

इंदौर.

एक नंबर विधानसभा में कल घमासान मच गया, जब अभा कांग्रेस कमेटी की तरफ से समन्वयक बनकर आए निमित शाह ने नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक भूतेश्वर मंदिर के पास राम नगर धर्मशाला में ली ताकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दावेदार और अन्य कांग्रेस नेताओं में समन्वय बैठाया जा सके। एक नंबर विधानसभा से बागी यानी कमलेश खंडेलवाल को टिकट देने पर विरोध का झंडा उठाने की धमकी भी कांग्रेस नेताओं ने दी।
समन्वयक शाह ने एक बार तो सारे नेताओं के नाम ले लिए, लेकिन अपने भाषण के बीच में बार-बार एक नंबर से दावेदारी करने वाले संजय शुक्ला और गोलू अग्निहोत्री का ही नाम लेते रहे। अन्य नेताओं को नजरअंदाज करने लगे। गजेंद्र वर्मा भड़क गए और बोले एक नंबर से इन दोनों के अलावा अन्य दावेदार भी हंै। एकजुटता की बात करने आए हो या गुटबाजी को बढ़ावा देने। डेढ़ महीने से ज्यादा हो गया बैठक लेते, लेकिन यह नहीं मालूम कि कौन सी विधानसभा में कौन दावेदार है? नाम लो तो सबका लो, वरना किसी का मत लो। यह इंदौर शहर है, हमें सिखाना आता है कि नाम कैसे लेते। वर्मा को शांत करने के लिए समन्वयक शाह ने माफी मांगी। कहा कि यह भी दावेदार हंै और भूलवश इनका नाम लेना भूल गया था। वर्मा ने कहा कि मुझे मेरे नाम की भूख नहीं, सबको तवज्जो दो और साथ लेकर चलो। नाम न लेने पर गोपाल यादव और अनिल शुक्ला ने भी आपत्ति ली।
…तो करेंगे बगावत
पूर्व पार्षद रफीक खान ने एक नंबर से दावेदारी करने वाले कमलेश खंडेलवाल पर निशाना साधा। इनका कहना था कि संजय, गोलू, दीपू यादव और गजेंद्र में से पार्टी जिसे टिकट देकर मैदान में उतारेगी, उसका काम कांग्रेस के सारे लोग पूरी मेहनत से करेंगे। जो खंडेलवाल तीन बार कांग्रेस से गद्दारी करके चुनावी मैदान में उतरे, अगर उसको टिकट दिया गया तो हम सभी मिलकर बगावत करेंगे। इस बात का समर्थन सभी लोगों ने किया। बैठक में सुनील गोधा, मुकेश यादव और प्रमोद जोशी आदि मौजूद थे।
गोलू के गढ़ में शुक्ला की सेंध
विधानसभा एक में महारुद्राभिषेक किया जा रहा है। हर बूथ से 100 परिवारों ने पंजीयन करवाया है। आयोजक व एक नंबर से टिकट के दावेदार संजय शुक्ला ने आज सुबह दूसरे दावेदार गोलू अग्निहोत्री के गढ़ में सेंध मारी, क्योंकि महारुद्राभिषेक वार्ड 1 में हो रहा है। यहां से गोलू की पत्नी प्रीति अग्निहोत्री पार्षद हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो