script

स्मार्ट बिजली मीटर लगाने पर किया विवाद

locationइंदौरPublished: Dec 01, 2018 10:57:07 am

Submitted by:

Uttam Rathore

अफसरों से गाली-गलौज कर मीटर में की तोडफ़ोड़, बाणगंगा थाना में कंपनी ने कराई एफआईआर

smart power meter

स्मार्ट बिजली मीटर लगाने पर किया विवाद

इंदौर.
बाणगंगा क्षेत्र में स्मार्ट बिजली मीटर लगाने का काम किया जा रहा था। एक घर पर जब पुराने की जगह नया स्मार्ट मीटर लगाने अफसर पहुंचे, तो मकान मालिक ने उनके साथ विवाद किया। अफसरों से गाली-गलौज कर मीटर को अलग तोड़ दिया। इस पर कंपनी के अफसरों ने उक्त मकान मालिक के खिलाफ बाणगंगा थाने में शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई है।
पश्चिम क्षेत्र बिजली कंपनी शहर में स्मार्ट मीटर लगा रही है, ताकि मीटर में छेड़छाड़ कर होने वाली बिजली चोरी को रोका जा सके। पुराने मीटरों को बदलकर नए स्मार्ट मीटर लगाने का काम कंपनी के 30 जोनल ऑफिस पर चल रहा है। कल दोपहर को कंपनी के पोलोग्राउंड जोनल ऑफिस के अंतर्गत आने वाले बाणगंगा के छोटी कुम्हारखाड़ी क्षेत्र में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे थे। जोन पर तैनात उपयंत्री अंकुर गुप्ता के निर्देशन में यह काम किया जा रहा था। कुम्हारखाड़ी में रहने वाले विनोद कश्यप के घर जब बिजली वितरण कंपनी के अफसर और कर्मचारी मीटर बदलने पहुंचे, तो उसने यह काम करने से बिजलीकर्मियों को रोका और विवाद करने लगा। इस पर बिजलीकर्मियों ने समझाया, लेकिन वह नहीं माना और गाली-गलौज करने लगा। इसके साथ ही मीटर लगाने से इनकार कर झगडऩे करने लगा और मीटर को छीनकर पटक दिया। इससे मीटर टूटकर खराब हो गया। इस तरह की करतूत करके विनोद ने जहां शासकीय कार्य में बाधा डाली, वहीं मीटर लगाने का काम अलग रुकवा दिया।
सरकारी मीटर को नुकसान पहुंचाने और बिजलीकर्मियों के साथ विवाद कर गाली-गलौज करने पर उपयंत्री गुप्ता ने विनोद के खिलाफ बाणगंगा पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज करवाया है। पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 353 और 294, 427और 506 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो