scriptचुनाव से पहले 5 और 10 के करारे नोट पर उठी शराब पेटियां, अंधेरे में पहुंची वोटरों के घरों तक ! | distribution of liquor and cash in poor families before voting | Patrika News

चुनाव से पहले 5 और 10 के करारे नोट पर उठी शराब पेटियां, अंधेरे में पहुंची वोटरों के घरों तक !

locationइंदौरPublished: May 18, 2019 02:01:02 pm

Submitted by:

Uttam Rathore

निर्वाचन आयोग की कड़ी नजर से बचने के लिए नेता वोटरों को शराब और कैश बांटने के लिए कोड वर्ड का सहारा ले रहे हैं।

liquor

चुनाव से पहले 5 और 10 के करारे नोट पर उठी शराब पेटियां, अंधेरे में पहुंची वोटरों के घरों तक !

इंदौर. निर्वाचन आयोग की कड़ी नजर से बचने के लिए नेता वोटरों को शराब और कैश बांटने के लिए कोड वर्ड का सहारा ले रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के कई इलाकों में शराब और पैसा बांटने को लेकर तरह-तरह के कोड वर्ड का उपयोग हो रहा है। कल मतदान होना है। इसके चलते शहर की देशी और अंग्रेजी शराब दुकानों पर 48 घंटे पहले यानी शुक्रवार शाम 6 बजे ताले लग गए। दुकान बंद होने के पहले ही 5 व 10 रुपए के करारे नोट लेकर नेता पहुंचे और पेटियां ले गए, ताकि कोड वर्ड के जरिए वोटरों को बांट सकें।
एक नेता ने नाम गोपनीय रखने के आग्रह पर बताया कि देशी और अंग्रेजी शराब दुकान बंद होने से पहले 5 व 10 रुपए के नोट की नई गड्डी दुकानों तक पहुंचाई गई। नोट पर डले नंबर की सीरीज के आधार पर शराब देने का कहा गया। 5 रुपए के नोट पर देशी शराब के 24 क्वार्टर और 10 रुपए के नोट पर अंग्रेजी शराब के 24 क्वार्टर की पेटी दी गई है। इसे बांटने के लिए जिम्मेदारी उम्मीदवार के खास लोगों के कंधे पर है, ताकि कोई गड़बड़ी न हो। उन वोटरों की लिस्ट इनके पास है, जहां पर आज मतदान से एक दिन पहले शराब बंटना है। कल यानी शुक्रवार रात के अंधेरे में घर-घर तक शराब पहुंचाई गई है। इसके लिए छोटी गाडिय़ों का इस्तेमाल किया जा रहा है। एक अन्य नेता ने बताया कि शहर की अवैध कॉलोनियों और बस्तियों सहित झुग्गियों में कैश बांटने के लिए नेताओं ने अपने खास बंदे तैनात किए हुए हैं। जो लोगों को चुपचाप कोड वर्ड के जरिए रुपए बांट रहे हैं। हालांकि निर्वाचन आयोग के साथ जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर पूरी नजर रखे हुए हैं। पिछले दिनों बड़ी मात्रा में कैश पकड़ा गया है। रमजान के चलते शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में राजनीतिक दल बिरयानी, मटन और चिकन कोरमा बांटने में लगे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो