scriptशहर कांग्रेस में अते-पते नहीं, जिले में मंडलम्-सेक्टर अध्यक्ष भी घोषित | district Congress declared Mandalam-Sector President | Patrika News

शहर कांग्रेस में अते-पते नहीं, जिले में मंडलम्-सेक्टर अध्यक्ष भी घोषित

locationइंदौरPublished: Oct 03, 2018 10:26:59 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नेताओं के झगड़ों में अटकी पड़ी शहर ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ग्रामीण नेताओं को किया उपकृत

Congress

शहर कांग्रेस में अते-पते नहीं, जिले में मंडलम्-सेक्टर अध्यक्ष भी घोषित

इंदौर.
कांग्रेस के कमजोर संगठन को मजबूत करने के लिए ब्लॉक, मंडलम् और सेक्टर अध्यक्षों के साथ कमेटियों का भी गठन किया जा रहा है, ताकि विधानसभा चुनाव में पार्टी मजबूती के साथ उतरे। शहर कांग्रेस कमेटी में अभी सिर्फ मंडलम् अध्यक्षों की नियुक्ति हुई है, लेकिन न तो मंडलम् कमेटी बनी और न ही ब्लॉक अध्यक्ष सहित सेक्टर अध्यक्ष और कमेटी के लिए नाम तय हुए हैं। नेताओं के आपसी झगड़ों और अपने लोगों को पद दिलाने के लालच के चलते नाम तय नहीं हो रहे हैं और घोषणा अटकी है। जबकि इधर जिला कांग्रेस कमेटी ने बाजी मारते हुए पहले जहां ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी थी, वहीं कल यानी मंगलवार को मंडलम् और सेक्टर अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा भी कर दी।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया के आदेश पर यह घोषणा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने की है। किसी नेता को बुरा न लगे, इसके लिए विधानसभा चुनाव ग्रामीण नेताओं को पद देकर उपकृत किया गया है। इंदौर जिले के हर ब्लॉक में मंडलम बनाए गए हैं। एक मंडलम में 30 से 40 बूथ हैं और 10 बूथ पर एक सेक्टर।
किस विधानसभा में कितने ब्लॉक
राऊ विधानसभा : 4 ब्लॉक में 14 मंडलम अध्यक्ष और 39 सेक्टर अध्यक्ष।
महू विधानसभा : 4 ब्लॉक में 15 मंडलम अध्यक्ष और 7 कार्यवाहक अध्यक्ष सहित 35 सेक्टर अध्यक्ष।
देपालपुर विधानसभा : 4 ब्लॉक में 11 मंडलम अध्यक्ष और 17 कार्यवाहक अध्यक्ष।
सांवेर विधानसभा : 3 ब्लॉक में 8 मंडलम अध्यक्ष और 30 सेक्टर अध्यक्ष।
निष्क्रिय को तत्काल हटाएंगे
जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र की चारों विधानसभा में मंडलम और सेक्टर अध्यक्षों की नियुक्ति कर दी गई है। इन्हें एक सप्ताह में अपनी-अपनी कमेटी बनाकर नामों की सूची जिला कांग्रेस को सौंपना होगी। पद मिलने के बाद जो नेता निष्क्रिय रहेंगे, उन्हें तत्काल हटा दिया जाएगा।
एक सप्ताह में मांगी कमेटी की सूची
इदौर ग्रामीण क्षेत्र में आने वाली चारों विधानसभा राऊ, महू, देपालपुर और सांवेर में मिलाकर कुल मंडलम अध्यक्ष 48, कार्यवाहक अध्यक्ष 24 और सेक्टर अध्यक्ष 104 बनाए गए हैं। मंडलम अध्यक्ष 15 सदस्यों की कमेटी बनाएंगे। सेक्टर अध्यक्ष 11 सदस्यों की कमेटी बनाएंगे। एक सप्ताह के अंदर इन्हें अपनी कमेटी बनाकर सूची जिला कांग्रेस को सौंपना होगी। आरक्षण का ध्यान रखकर यह कमेटी बनेगी, ताकि बाद में कोई बवाल न हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो