सुयश व आची को स्वर्ण पदक

जिला योग चैंपियनशिप

By: Anil Phanse

Published: 24 May 2018, 11:25 AM IST

इंदौर। इंदौर कार्पोरेशन योग स्पोट्र्स एसोसिएशन द्वारा एसआर ठाकुर जिम में आयोजित जिला योग चैंपियनशिप के अंडर 8 वर्ष बालक व बालिका मुकाबलों में क्रमश: सुयश व आची ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। परिणाम इस प्रकार रहे- बालक (अंडर 8 वर्ष) सुयश को स्वर्ण पदक, रजत और आरव गुप्ता को कांस्य । बालक (अंडर 10 वर्ष) में एकलव्य को स्वर्ण पदक और राहुल केवट को रजत पदक। बालक (अंडर 12 वर्ष) में ऋतिक महाजन को स्वर्ण लक्ष्य लोभाने को रजत और चारुल शाकल्य को कांस्य पदक । बालक (अंडर 14 वर्ष) वर्ग में आदित्यराज सोनी, रजत और अंश जैन को क्रमश: स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक। इसी तरह बालिका अंडर 8 वर्ष में आची सिंघल को स्वर्ण पदक, काश्वी को रजत तथा कोमल गुर्जर को कांस्य पदक। बालिका (अंडर 10 वर्ष) में भूमिका सेंगर को स्वर्ण, ख्वाहिश बागोरा को रजत तथा रिया भावसार को कांस्य पदक । चैंपियनशिप के पुरस्कार समाजसेवी विरेन्द्र गुप्ता, जीएस चौहान, ईश्वर सिंह चौहान, अनुराग तिवारी ने वितरित किए। अतिथियों का स्वागत आयुष वर्मा, सिद्धार्थ खाटवा, रुद्राक्ष शर्मा, रोहित इंगले आदि ने किया। संचालन प्रांजली वाजपेई व आभार प्रदर्शन मयूर उपाध्याय ने किया।

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर
इंदौर। सिद्धार्थ सोनी अकादमी में इन दिनों ग्रीष्मकालीन टेबल टेनिस शिविर जिला संगठन के मार्गदर्शन में उत्साहपूर्वक जारी है। सेवा सरदार नगर में चल रहे इस शिविर में अपने समय के ख्यात खिलाड़ी प्रमोद सोनी नन्हें बच्चों से लेकर युवाओं तक को इस खेल की बारिकी से अवगत करा रहे हैं। इस शिविर में इंदौर ही नहीं अन्य शहरों के खिलाड़ी भी भाग ले रहे हैं। सभी खिलाडिय़ों को उच्चस्तर के प्रशिक्षण के साथ अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जा रही है। सुबह से लेकर देर रात तक यहां पर अलग-अलग ग्रुप में खिलाड़ी पसीना बहा रहे हैं। जिम्नेशियम की भी सुविधा दी जा रही है।

पहल ने जीता टेनिस का खिताब
इंदौर। डेली कॉलेज की उदीयमान टेनिस खिलाड़ी पहल खराडकर ने प्रो टीम टेनिस अकादमी, बैंगलुरु में आयोजित ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन अंडर-10 टेनिस टैलेंट सीरिज के फाइनल में सुष्मिता रवि को 4-0, 4-2 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया। पहल ने प्री क्वार्टर फाइनल में अन्वी पी को 8-0 से हराया। क्वार्टर फाइनल में पहल ने मेघना जीडी को 8-2 से पराजित किया। सेमी फाइनल में पहल ने अदिति बालमुरुगन को 4-2, 4-1 से हराया।

भारतीनाथ तथा विद्या इलेवन के नाम खिताब
इंदौर। लक्ष्मण सिंह गौड़ ट्रॉफी क्रिकेट स्पर्धा में पुुरुष वर्ग में भारती नाथ ? इलेवन चैंपियन बनी, महिला वर्ग में विद्या इलेवन ने खिताबी सफलता अर्जित की। महिला वर्ग के फाइनल में विद्या यादव इलेवन ने 8 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 58 रन बनाए। जवाब में खुशी शर्मा इलेवन ने भी इस लक्ष्य का पीछा बखूबी अंदाज में किया लेकिन वह विजयी लक्ष्य से मात्र 2 रन दूर रह गई। पुरुष वर्ग के फाइनल में भारती नाथ इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135 रन बनाए। जवाब में निरंजन आनंद इलेवन की टीम यह लक्ष्य अर्जित नहीं कर सकी।

Anil Phanse Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned