script25 तोला सोना, लग्जरी कार फिर भी घर की ‘लक्ष्मी’ पर दहेज का वार, जानिए पूरा मामला | dowry even after getting 25 Tola gold and luxury car in marriage | Patrika News

25 तोला सोना, लग्जरी कार फिर भी घर की ‘लक्ष्मी’ पर दहेज का वार, जानिए पूरा मामला

locationइंदौरPublished: Jun 01, 2022 06:51:17 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

बहू के नाम से 5 लाख का लोन, उसी के क्रेडिट कार्ड से निकाले डेढ़ लाख और हो गए फरार…

indore_dowery.jpg

इंदौर. दहेज के लालच ने एक बार फिर एक बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी मामला इंदौर शहर का है जहां दहेज लोभी पति व ससुरालवालों ने पहले तो लाखों रुपए का दहेज लिया लेकिन फिर भी उनका पेट नहीं भरा और वो बहू को परेशान करते रहे। आरोप है कि ससुरालवालों ने बहू के नाम से 5 लाख का पर्सनल लोन भी लिया और 10 लाख रुपए मायके से लाने के लिए दबाव बना रहे थे। जब पीड़ित बहू ने हिम्मत जुटाई तो आरोपी ससुराल पक्ष उसके ही क्रेडिट कार्ड से डेढ़ लाख रुपए निकालकर शहर से फरार हो गया।

 

करीब ढाई साल पहले हुई थी शादी
इंदौर की रहने वाली 30 वर्षीय पीड़िता गरिमा (बदला हुआ नाम) ने बताया कि उसकी शादी 19 फरवरी 2019 को होशंगाबाद जिले के पिपरिया में रहने वाले रवीन्द्र सिंह से हुई थी। शादी के वक्त पिता ने गृहस्थी का सारा सामान, 25 तोले सोने गहने व एक लग्जरी कार भी दी थी। शादी के कुछ महीनों बाद तक ससुरालवालों ने ठीक से रखा लेकिन करीब 6 महीने बाद ही उन्होंने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया और दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पति, सास-ससुर, ननद और देवर हर छोटी-छोटी बात पर ताने मारने लगे,गालियां देते और फिर उसके साथ मारपीट की जाने लगी। जो वक्त के साथ बढ़ती चली गई।

 

यह भी पढ़ें

जिस दोस्त के साथ कार चोरी की रिपोर्ट लिखाने पहुंचा वही निकला चोर




10 लाख की डिमांड कर घर से निकाला
पीड़िता गरिमा ने बताया कि साल 2021 में दीपावली की रात भी ससुराल वालों ने उससे कहा कि घर से 10 लाख रुपए लेकर आए और जब उसने मना किया तो उसके साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया। पीड़िता के मुताबिक उसका पति शेयर मार्केट का काम करता था। जिसमें उसे काफी नुकसान हुआ था। इसके बाद पति ने गरिमा के नाम पर 5 लाख रुपए का पर्सनल लोन भी लिया था और अब जब उसने ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई तो ससुराल के सभी लोग उसी के क्रेडिट कार्ड से डेढ लाख रुपए निकालकर यूपी भाग गए हैं। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो