VIDEO : इंदौर में होगी ड्रेगन बोट वर्ल्ड चैम्पियनशिप, मंत्री पटवारी ने किया ग्राउंड का भूमिपूजन, हटवाए अपने होर्डिंग

महापौर के सामने सभी नेताओं को दी हिदायत

By: हुसैन अली

Updated: 17 Nov 2019, 04:53 PM IST

इंदौर. नगर निगम द्वारा बिलावली तालाब पर ड्रैगन बोट चैम्पियनशिप का आयेाजन किया जा रहाहै। इसके लिए बनाए जाने वाले ग्राउंड के भूमिपूजन कार्यक्रम में रविवार को प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी पहुंचे। उन्होंने यहां आस-पास अपने होर्डिंग लगे देखे तो खुद हटवाया। साथ ही महापौर के सामने सभी नेताओं को स्पष्ट तौर पर होर्डिंग हटाने के लिए कहा।

कुछ दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट के जन्मदिन पर लगे होर्डिंग हटाने के दौरान उनके समर्थकों ने नगर निगम के कर्मचारियों के साथ मारपीट करते हुए होर्डिंग्स नहीं हटाने दिए थे। इस मामले में नगर निगम ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई थी।

VIDEO : इंदौर में होगी ड्रेगन बोट वर्ल्ड चैम्पियनशिप, मंत्री पटवारी ने किया ग्राउंड का भूमिपूजन, हटवाए अपने होर्डिंग

नवंबर 2020 में होगी ड्रेगन बोट वल्र्ड चैंपियनशिप

खंडवा रोड स्थित बिलावली तालाब में नवंबर 2020 में डे्रगन बोट वर्ल्ड चैंपियनशिप होगी। इसके पूर्व इंदौर के इस तालाब को स्टेडियम के रूप में तब्दील किया जा रहा है जो शहर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। रविवार को खेल मंत्री जीतू पटवारी, महापौर मालिनी गौड़, निगमायुक्त आशीष सिंह सहित अन्य ने इसका भूमिपूजन किया। विशेष रूप से भारतीय कयाकिंग और केनोकिंग के महासचिव प्रशांत कुशवाह और अंतरराष्ट्रीय केनो फेडरेशन के उपाध्यक्ष बलवीरसिंह कुशवाह भी इसके लिए इंदौर पहुंचे।

पहली बार हो रही अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता

मध्यप्रदेश कयाकिंग एंड कनोकिंग एसोसिएशन के संयोजक योगेंद्र सिंह राठौर ने बताया कि देश में इस तरह की अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता पहली बार इंदौर में होगी। इसके लिए यह पूरी तैयारियां की जा रही है। पिछले दिनों 11 देशों के प्रतिनिधिमंडल ने दौरा कर बिलावली तालाब को चिह्नित किया था। इसमें सामने आया था कि कैसे बिलावली तालाब को वॉटर स्पोट्र्स एक्टीविटी के लिए तैयार किया जा सकता है।

पूरे देश के लिए बड़ी उपलब्धि

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने बताया कि इंदौर ही नहीं यह प्रदेश और देश के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि है। इस अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्पोट्र्स स्टेडियम में कई तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। इसके बनने के बाद बिलावली तालाब एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो सकेगा जहां वर्ष भर अलग-अलग वाटर स्पोट्र्स हो सकेंगे।

4 करोड़ की लागत से बनेगा स्टेडियम

राठौर ने बताया कि लगभग 4 करोड़ रुपए की लागत से यह स्टेडियम तैयार होगा। दुनियाभर के 42 देशों के लगभग 2 हजार खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेने आएंगे। हाल ही में आयोजित हुई वल्र्ड चैंपियनशिप में देश को ब्रांज मेडल मिला था। जिसमें टीम में एमपी, राजस्थान और पंजाब के खिलाड़ी थे। अभी भोपाल में इसके लिए ट्रेनिंग दी जाती है।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned