सडक़ पर ही चल रहा पीना-पिलाना, शराबियों को सर्विस रोड पर मिल रही ‘सर्विस’

सडक़ पर ही चल रहा पीना-पिलाना, शराबियों को सर्विस रोड पर मिल रही ‘सर्विस’

Reena Sharma | Publish: May, 11 2019 04:01:17 PM (IST) | Updated: May, 11 2019 04:02:51 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

रिंग रोड की सर्विस रोड पर शराब दुकान वाले का कब्जा, पीने वाले आए दिन करते हैं हुड़दंग, लोगों से अभद्रता

 

इंदौर. केस: 1. सर्विस रोड से गुजर रहे परिवार से शराबी बाइक सवार उलझ गया। बाइक सडक़ पर ही खड़ी कर रहा था, इसी बीच बाइक पर सवार पति-पत्नी गुजर रहे थे तो उन्हें टक्कर मार दी। इसके बाद उनसे उलझने लगा और महिला से भी बदतमीजी की। वहां मौजूद सिक्यूरिटी गार्ड ने बीच-बचाव किया। पति-पत्नी कोसते हुए गए और शराबी पीछे से हंसते हुए कमेंट कर रहा था।

केस: 2. स्कूटर पर जा रहीं दो लड़कियों को देख बाहर बाइक पर बैठ जाम छलका रहे दो मनचलों ने भद्दे कमेंट्स किए। लड़कियां बिना कुछ बोले निकल गईं। मौके पर खड़ा गार्ड भी मनचलों को रोकने की बजाय मुस्कुराता नजर आया।

इस तरह की घटनाएं रेडिसन चौराहा के पास रिंग रोड की सर्विस रोड पर आम बात हैं। एक बड़े होटल के पास प्लॉट पर शेड बनाकर अंग्रेजी शराब की दुकान खोली गई है। यहां आने वाले शराबियों के वाहन तो सडक़ पर जमे ही रहते हैं, वे वाहनों पर बैठकर शराब भी पीते हैं। उस तरफ से आने-जाने वालों के साथ अभद्रता, कमेंट्स, विवाद आम बात है। यह वही शराब दुकान है, जो रोबोट चौराहा पर आईडीए की जमीन पर कब्जा करके लगी थी। वहां से हटी तो सर्विस रोड पर जम गई। यहां तक तो कोई दिक्कत नहीं, लेकिन दुकान पर आने वालों के वाहन सर्विस रोड पर ही पार्क किए जाने लगे हैं। जिस प्लॉट पर यह दुकान खोली गई है, उस पर ट्रेवल्स का ऑफिस था और निजी बसें पार्क होती थीं। अब ये बसें सर्विस रोड पर खड़ी हो रही हैं।

प्लॉट पर इतनी जगह नहीं है कि आने वालों की पार्किंग हो सके, इसलिए दुकान मालिक रिंग रोड पर ही पार्किंग करवा रहा है। इसके लिए सिक्यूरिटी गार्ड लगे हैं, जो आने वाले ग्राहकों को वाहन खड़े करने का स्थान बताता है। शराब की दुकान के सामने सर्विस रोड का फुटपाथ तो वाहनों से भरा ही रहता है, वाहन रोड पर भी लग रहे हैं। इसके चलते गुजरने वाले वाहनों को रास्ता नहीं मिलता और विवाद की स्थिति बनती है।

पुलिस की आंखें बंद

पास ही में रेडिसन चौराहा है, जहां पर ट्रैफिक पुलिस की टीम मौजूद रहती है, जो आने-जाने वालों का चालान बनाती नजर आ जाती है, पर सर्विस रोड के इस हिस्से की तरफ से उन्होंने भी आंखें मंूद रखी हैं। पुलिस को न तो सर्विस रोड पर पार्किंग दिखाई देती है और न ही खुले में बैठकर शराब पीने वाले नजर आते हैं। शराब दुकान के मालिक की सेटिंग ऐसी है कि ट्रैफिक पुलिस की क्रेन भी कभी इस तरफ से नहीं गुजरती।

आस-पास हैं बड़े संस्थान

इस दुकान के आसपास कई बड़े संस्थान हैं। इन संस्थानों में बड़ा होटल, फर्नीचर शोरूम, कमर्शियल कॉम्प्लेक्स और थियेटर हैं। शराबियों के जमावड़़े के कारण सब परेशान हैं। इनकी तरफ से भी पुलिस और प्रशासन को कई बार शिकायतें की गईं, लेकिन ठेकेदार के खिलाफ कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned