scriptDSP's daughter made such a mistake | डीएसपी की बेटी से हो गई ऐसी गलती, लग गई चपत | Patrika News

डीएसपी की बेटी से हो गई ऐसी गलती, लग गई चपत

गूगल से हेल्पलाइन नंबर ढूंढना पड़ गया भारी

 

इंदौर

Published: March 07, 2022 04:57:00 pm

इंदौर. साइबर ठगी रोकने के लिए पुलिस बार बार एडवाइजरी जारी करती है कि कोई भी बैंक का हेल्पलाइन नंबर गूगल पर तलाश न करें, वहां कंपनी के हेल्पलाइन नंबर की आड़ में ठगोरे अपना नंबर अपलोड करके रखते है, बैंक का नंबर चाहिए तो उसके ऐप से ही हासिल करें। बार-बार जागरुक करने के बाद भी डीएसपी की बेटी ने गूगल से बैंक का हेल्पलाइन नंबर ढूंढऩे की गलती कर दी। वहां से ठगोरे का नंबर हाथ लगा और उसने बैंक अधिकारी बनकर चपत लगा दी। डीएसपी का पहले पर्स चोरी हो गया था, उसमें एटीएम कॉर्ड था। एटीएम ब्लॉक कराने की प्रक्रिया में ठगी भी हो गई। इंटरनेट पर हेल्पलाइन नंबर ढूंढ़कर कॉल किया तो बैंक वाला बनकर ठगोरे ने एटीएम से 60 हजार रुपए उड़ा दिए।
डीएसपी की बेटी से हो गई ऐसी गलती, लग गई चपत
डीएसपी की बेटी से हो गई ऐसी गलती, लग गई चपत
विजयनगर पुलिस ने अनुभूति पंडित निवासी एरोड्रम की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। युवती के पिता अजय पंडित डीएसपी हैं। युवती 5 मार्च को मॉल में खरीदी के लिए गई थी। पार्किंग में वे मोटर साइकिल पर अपना पर्स रखकर भूल गईं। लौटी तो पर्स गायब था। पर्स में नकदी के साथ एटीएम कार्ड भी था। युवती रिपोर्ट दर्ज कराने तुरंत विजयनगर थाने पहुंची। वहां पुलिसकर्मियों ने कहा कि पहले वे एटीएम कार्ड ब्लॉक करवा दें। बताते हैं कि थाने से ही इंटरनेट पर युवती ने बैंक का हेल्पलाइन नंबर ढूंढ़ा और कॉल किया। जो नंबर मिला, वह ठगोरे का था। उसने बैंक का कर्मचारी बनकर युवती से बात की और एटीएम की जानकरी ले ली। जानकारी के आधार पर उसने बैंक खाते से करीब 60 हजार रुपए निकाल लिए। राशि निकलने का मैसेज आया तो ठगी का पता चला। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक, पर्स चुराने वाला व राशि उड़ाने वाला दोनों आरोपी बने हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.