scriptअब नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार, शनिवार या सोमवार को लौट सकेंगे दुबई जाने वाले यात्री | Dubai Travelers will be able to return to Indore on Saturday- Monday | Patrika News

अब नहीं करना पड़ेगा लंबा इंतजार, शनिवार या सोमवार को लौट सकेंगे दुबई जाने वाले यात्री

locationइंदौरPublished: Oct 14, 2021 04:04:34 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

शारजाह फ्लाइट बुधवार को दुबई जाने वाले शनिवार या सोमवार को लौट सकेंगे इंदौर

international_flight_ban.jpg

DGCA Extended International Passenger Flights Ban Till September 30

इंदौर। इंदौर से दुबई की साप्ताहिक उड़ान शुरू होने के बाद अब शारजाह फ्लाइट की घोषणा से यूएई आने-जाने वाले फ्रीक्वेंट फ्लायर्स में खासा उत्साह है। शारजाह की फ्लाइट से लोगों को सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि अब वापसी के लिए इंदौर या दुबई में पूरे सप्ताह का इंतजार नहीं करना होगा।

इंदौर से दुबई जाने वाले अब शनिवार या सोमवार को ही वापस भी लौट सकेंगे। इंदौर से दुबई के लिए चल रही फ्लाइट की 90 फीसदी से ज्यादा सीटें फुल है। इस रूट पर मिल रहे रिस्पॉन्स को देखते हुए दुबई की फ्लाइट सप्ताह में फिर से तीन दिन करने की मांग उठ रही थी। हालांकि, दुबई की जगह शारजाह के लिए फ्लाइट मिल गई। इसकी घोषणा से यूएई आने जाने वालों को बड़ी राहत मिलती नजर आ रही है।

दरअसल, दुबई से शारजाह की दूरी करीब 28 किमी है। अब तक बुधवार की दुबई फ्लाइट से यूएई जाने वालों में से भी कई लोग शारजाह के लिए इस फ्लाइट से जा रहे थे। दो-तीन दिन के लिए जाने वालों को वापसी के लिए अगले सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ता, इसलिए ज्यादातर लोग अन्य रूट की फ्लाइट पकड़कर इंदौर आ जाते। अब उन्हें सप्ताहभर रुकने या कनेक्टिंग फ्लाइट की मजबूरी नहीं रहेगी। बुधवार को दुबई जाने वालों को वापसी के लिए शनिवार या सोमवार को लौट सकेंगे। इसी तरह दुबई से इंदौर आने वाले भी बुधवार की जगह शनिवार या सोमवार की फ्लाइट से शारजाह जा सकेंगे।

किराए में भी कटौती की उम्मीद

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के एमपीसीजी चेयरमैन हेमेंद्र सिंह जादौन ने बताया, शारजाह के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मिलने से यूएई के लिए तीन सीधी उड़ानें हो जाएंगी। निश्चित तौर पर इसके बाद दुबई के किराए में थोड़ी कटौती होगी। शारजाह फ्लाइट की बुकिंग ओपन होने से पहले ही एजेंट्स के पास इन्क्वायरी आने लगेगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84uki8
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो