scriptपरफेक्ट फिटनेस चाहिए तो ये टॉप-5 फॉर्मूले अपनाइए…. | easy fitness formula by beautician pammi chawla | Patrika News

परफेक्ट फिटनेस चाहिए तो ये टॉप-5 फॉर्मूले अपनाइए….

locationइंदौरPublished: Aug 25, 2017 04:48:00 pm

आईपीएस में पर्सनल ग्रूमिंग वर्कशॉप में ब्यूटीशियन पम्मी चावला ने बताए हैल्दी और फिट रहने के इजी टिप्स

health tips
इंदौर. अगर हम अपनी डेली लाइफ में टॉप-५ के फार्मूले को अपना लें यानी पांच तरह के फल, पांच तरह की सब्जियां और पांच तरह के अनाज को भोजन में शामिल करते हैं तो हमारी बॉडी को सारे पोषक तत्व मिल जाते हैं। इस डाइट से परफेक्ट फिटनेस पा सकते हैं। ये कहना है ब्यूटीशियन पम्मी चावला का।
गुरुवार को आईपीएस एकेडमी के फैशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट के इंडक्शन प्रोग्राम में उन्होने स्टूडेंट्स को पर्सनल ग्रूमिंग और मेकअप से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्लांटस का यूज हम खाने के लिए करते हैं, ठीक उसी तरह अगर पत्तियों और प्लांटस का यूज स्किन के नरिशमेंट के लिए किया जाए तो हेल्दी और ग्लोइंग स्किन हासिल की जा सकती है।
इंटरनेशनल स्टाइल मेकअप
उन्होंने थर्मल हेयर स्टाइल और मेकअप में बारे में बताया कि रॉयल मेकअप में फोकस पॉइंट लिप्स होते हैं। यूरोपियन मेकअप इंटरनेशनल स्टाइल मेकअप है। यह वेस्टर्न ड्रेसेस के साथ अच्छा लगता है। अरेबियन मेकअप में आंखें फोकस पॉइंट होती हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ खास टिप्स भी दिए।
अरोमा थैरेपी

एंटी मोस्किटो रिफिल अगर मच्छर मार सकती है तो बॉडी के लिए भी हार्मफुल होती है। इसकी जगह अरोमा थैरेपी के एसेंनशल ऑइल्स का यूज करें।वॉशरूम में स्मेल आ रही है तो माचिस की तीली जला का लॉक कर दें, स्मेल खत्म हो जाएगी।फंगल इंफेक्शन के लिए ल्युकीपटिस और ट्रीट्री ऑइल पानी में डालक र नहाएं तो परेशानी खत्म हो जाएगी। वेल्वेट जैसी स्किन के लिए जोजुबो, ट्रीसम, अवोकाडो जैसे प्लांट्स के पांच तरह के ऑइल का यूज करने से स्किन की अपर लेयर को नरिशमेंट मिलेगा।
हेयरफॉल रोकने के टिप्स
-सिल्क के पीलो का यूज करें।
-एंटीबायोटिक मेडिसिन अवॉयड करें।
-२४ घंटे ऑइलिंग करके न रखें।
-ऑइलिंग से पहले एग, कर्ड, हनी जैसे नेचरल प्रॉडक्टस के पैक तैयार करें।
-डाइट में प्रोटीन सप्लीमेंट अखरोट, सोयाबीन, मूंगफली, बादाम, मल्टीग्रेन आटे को शामिल क रेंं।
-८० परसेंट ड्राय होने के बाद ही कंघी करें।
-सॉफ्ट शैम्पू यूज करें और साइड इफेक्ट से बचने के लिए नीबू से बाल धोएं।

ट्रेंडिंग वीडियो