दो चोरियों के बाद सराफा का सुरक्षित करने के प्रयास, हर तरफ लगवाएं कैमरे

सराफा की सुरक्षा के लिए कैमरों का जाल, मुख्य सड़क पर फिर लगे कैमरे, गलियों में भी तीसरी नजर

इंदौर. दो चोरी की घटनाओं के बाद अब सराफा बाजार को सुरक्षित रखने की कवायद पर काम चल रहा है। जो कैमरे हट गए थे उन्हें लगा दिया है, अन्य स्थानों पर भी कैमरे का जाल बिछाया जा रहा है।
सराफा बाजार की सुरक्षा के प्लान पर पुलिस अफसरों की देखरेख में काम चल रहा है। छोटा सराफा के काम्प्लेक्स के तलघर में स्थित चार दुकानों में चोरी हो गई थी जहां से बदमाश करीब डेढ़ किलो सोना ले गए थे। बाद में मुख्य रोड की एक दुकान में भी चोरी का प्रयास हुआ था। हालांकि आरोपी पकड़े गए लेकिन प्रदेश के सबसे बड़े सराफा बाजार में हुई चोरियों ने परेशानी बढ़ा दी थी। सीएसपी एसकेएस तोमर व टीआई सुनील शर्मा ने व्यापारियों को साथ लेकर सुरक्षा का काम शुरू किया।
सराफा मुख्य सड़क के निर्माण के कारण वहां लगे कैमरे हटा दिए गए थे। अब फिर मेनरोड पर कैमरे लगा दिए गए है। साथ ही मोरसली गली, छोटा सराफा की इलाके के साथ ही अन्य स्थानों पर भी कैमरे लगाए गए है। सराफा व्यापारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बसंत सोनी की देखरेख में काम चल रहा है। कैमरे इस तरह लगाए है कि कोई भी स्थान निगरानी से न बचे, 24 घंटे कंट्रोल रूम से निगरानी होगी। दुकानदार भी एक कैमरा बाहर तरफ लगवा रहे है ताकि बाहर की निगरानी भी हो सके और अगर कोई घटना हो तो तुरंंत सुराग मिल सके। पिछली गलियों के पुराने चैनल सुधारने का काम चल रहा है, नए चैनल गेट लगाए जा रहे है ताकि दुकानें बंद होने के बाद उन्हें ताला लगाकर बंद किया जाए। बाजार के सभी प्रवेश द्वार पर रात 12 से सुबह 6 बजे तक पुलिस का फिक्स पाइंट भी तैनात कर दिया है।

प्रमोद मिश्रा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned