scriptआयशर मोटर्स की फैक्ट्री में भीषण आग, 50 दमकलों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू, करोड़ों का माल हुआ राख | eicher parts making factory fired Goods worth crores of ashes | Patrika News

आयशर मोटर्स की फैक्ट्री में भीषण आग, 50 दमकलों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू, करोड़ों का माल हुआ राख

locationइंदौरPublished: Oct 08, 2020 04:57:32 pm

Submitted by:

Faiz

आग इतनी भीषण थी कि उसने पूरे परिसर को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

news

आयशर मोटर्स की फैक्ट्री में भीषण आग, 50 दमकलों ने 5 घंटे में पाया आग पर काबू, करोड़ों का माल हुआ राख

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के सांवेर रोड स्थित बुधवार रात आयशर मोटर्स के प्लास्टिक पार्ट्स तैयार करने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि, उसने देखते ही देखते कुछ ही देर में पूरे फैक्ट्री परिसर को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में रिकॉर्ड 482 नए केस पॉजिटिव, अब तक 608 की मौत


रात 1 बजे से शुरु हुआ आग बुझाने का सिलसिला सुबह तक चला

news

देर रात से शुरू हुआ आग बुझाने का सिलसिला सुबह तक चलता रहा। आग में यहां रखे वाहनों के तैयार पार्ट्स, कच्चा माल और बड़ी मात्रा में मशीनरी जल गई। फैक्ट्री के जानकारों की मानें तो आग के कारण करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड के अनुसार, देर रात करीब एक बजे बजे सूचना मिली थी कि, सांवेर रोड के बरदरी गांव में आयशर कंपनी के प्लास्टिक के पार्ट्स बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई है। जब टीम मौके पर पहुंची तब आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया था। आग के विकराल होने की जानकारी पर फायर ब्रिगेड के एसपी आरएस निगवाल, एसआई रूपचंद पंडित और एसआई एसएन शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की।

 

पढ़ें ये खास खबर- ओडिशा की तरफ से वापस लौट रहे हैं बादल, जाते जाते फिर भिगाकर जाएगा मानसून


वरना हो सकता था और बड़ा नुकसान

जानकारी के अनुसार, दो मंजिला फैक्ट्री में तल मंजिल में पक्का निर्माण है। वहीं, ऊपरी हिस्से पर टीन शेड है। टीम ने चारों ओर से पानी की बौछारें कर आग को काबू किया, जिसमें टीम को सुबह हो गई। आग इतनी विकराल थी कि ऊपरी हिस्से में लगा टीन शेड धराशायी हो गया। टीम के अनुसार करीब 50 टैंक पानी की मदद से आग को काबू किया गया। गनीमत रही कि फैक्ट्री से सटकर लगी नमकीन फैक्ट्री तक आग नहीं पहुंची। आग से करोड़ों की नुकसानी की बात कही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो