scriptVIDEO : जेल में ईद की खुशियां, यहां धर्म नहीं त्योहार रखता है मायने | eid ul fitr celebration in central jail | Patrika News
इंदौर

VIDEO : जेल में ईद की खुशियां, यहां धर्म नहीं त्योहार रखता है मायने

जेल में ईद पर मुस्लिमों से ज्यादा हिंदू पहुंचे मिठाई लेकर

इंदौरJun 06, 2019 / 04:45 pm

Manish Yadav

jail

VIDEO : जेल में ईद की खुशियां, यहां धर्म नहीं त्योहार रखता है मायने

इंदौर. धर्म-जाति को लेकर अक्सर ही विवाद सामने आते हैं, लेकिन जेल पर जाने के बाद यह विवाद नजर नहीं आते हैं। कल शहर की दोनों ही जेलों पर ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जेल में ईद पर कल विशेष मुलाकात दी गई थी। मुलाकात को ईद के लिए थी, लेकिन उसमें मुस्लिम से ज्यादा हिंदू कैदियों के परिजन वहां पर पहुंचे थे।
राखी और ईद पर जेल के अंदर जाकर महिलाएं अपने परिजनों से मिल सकती हैं और उन्हें मिठाई खिला सकती है। बुधवार को भी सुबह आठ बजे से ही मुलाकात शुरू हो गई थी जो की शाम पांच बजे के लगभग तक जारी रही। वहां पर मिलने वालों किसी भी धर्म के हों सभी को मुलाकात दी जा रही थी। मुस्लिम महिलाओं से ज्यादा हिंदू वहां पर पहुंचे थे। जेल में बंद परिजनों से मुलाकात कर मिठाई भी खिलाई। इसके लिए जेल में विशेष व्यवस्था की गई थी। सेंट्रल जेल अधीक्षक संतोष सोलंकी ने बताया कि लगभग पांच हजार 500 लोगों ने कल मुलाकात की है।
इसमें सभी धर्म के लोग शामिल हैं। जेल में कोई भी त्यौहार हो वह धर्म से परे रहता है। जहां नवरात्रि में मुस्लिम उपवास करते हैं जो रमजान में हिंदू रोजा रखते हैं। जेल में करीबन 200 कैदियों ने रोजा रखा था। उनके खाने पीने की सारी व्यवस्था हिंदू कैदियों ने संभाल रखी थी। वह रात में एक बजे उठकर खाना बना रहे थे ताकि सुबह रोजदार खाना खा सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो