scriptबुजुर्ग दंपती ने मेहनत की कमाई से खरीदा था घर, दावेदारों ने कर दिया बेघर | Elderly couple bought home with hard earned money, claimants made home | Patrika News

बुजुर्ग दंपती ने मेहनत की कमाई से खरीदा था घर, दावेदारों ने कर दिया बेघर

locationइंदौरPublished: Jun 20, 2019 03:53:37 pm

44 साल पहले खरीदा था मकान, दंपती ने पुलिस में की शिकायत

indore

बुजुर्ग दंपती ने मेहनत की कमाई से खरीदा था घर, दावेदारों ने कर दिया बेघर

इंदौर. वर्षों पहले मेहनत की कमाई से मकान खरीदा। पुश्तैनी घर में रह भी रहे थे, लेकिन 44 साल बाद उस घर के नए दावेदार पैदा हो गए और बुजुर्ग दंपती को बेघर कर दिया। दोनों ने पुलिस में शिकायत की है। मामले में जांच के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।
पुलिस के अनुसार राधेश्याम पिता लालजी ने एसपी अवधेश गोस्वामी के पास एक शिकायत की है। राधेश्याम के मुताबिक छोटी खजरानी में उनकी जमीन है। इस जमीन को खाजू भाई से सन् 1975 में उन्होंने खरीदा था। उस पर मकान भी बना लिया। इस सौदे की बकायदा रजिस्ट्री भी हुई थी। इसके बाद वर्षों से उनका जमीन पर कब्जा है। पहले जमीन ताऊजी के नाम थी। बाद में उनके नाम पर हो गई। वर्षों से नगर निगम व दूसरे विभागों के रिकॉर्ड में भी उनके ही नाम है।
धमका रहे, मारपीट पर उतारू

राधेश्याम के अनुसार कुछ दिनों पहले कुछ लोग वहां आए। उनका कहना है कि जमीन हमारी है। इसके चलते वहां से वे चले जाएं। पहले उनका वहां घर था, लेकिन केवल जमीन ही है। उन्हें उस पर भी नहीं जाने दिया जा रहा। अगर कोशिश करें तो उन्हें धमकाया जाता है। वे लोग मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। उन्होंने बात की तो पता चला कि खाजू भाई के रिश्तेदारों ने उन्हें जमीन दी है। पूछताछ में इतना पता चला है कि 2018 में खाजू के परिवार में संपत्ति का बंटवारा हुआ था। दूसरे पक्ष का कहना है कि इस बंटवारे में जमीन उनके हिस्से में आ गई है। इसके चलते उस पुराने सौदे का कोई मतलब नहीं रहा।
हमने जमीन खरीदी, रजिस्ट्री भी

राधेश्याम का कहना है कि उनके परिवार ने वर्षों पहले जमीन खरीदी थी। उसकी रजिस्ट्री भी है। खाजू भाई के रिश्तेदारों के नाम पर उन्हें परेशान किया जा रहा है। जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। एसपी ने शिकायत सुनने के बाद टीआई इंद्रेश त्रिपाठी को जांच के लिए आदेश दिया है। साथ ही दोनों पक्षों को बिठाकर सारे दस्तावेज चेक कर कब्जा दिलाने के लिए आगे की कार्रवाई को कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो