दादी हवा-पानी बदलने गई थी बुआ के घर, कोरोना पॉजिटिव हुई और नहीं लौटी

दाल-बाफला कांड में मृतक कोरोना पॉजिटिव महिला का पोता बोला, संपर्क में आने वाला बेटा आया नेगेटिव, एमवाय अस्पताल से पहुंचा घर, १३ मई को फूफाजी लेने आए थे घर

By: Mohit Panchal

Published: 28 May 2020, 10:39 AM IST

इंदौर। बच्चे के जन्मदिन पर दाल-बाफला पार्टी में घी लगा रही बुजुर्ग महिला की कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मौत हो गई। दो बेटियों और दामादों सहित गांव के १९ लोग पॉजिटिव आए। इधर, पति, बेटे और परिवार के सात लोगों को क्वॉरन्टीन किया गया। पोते का कहना है कि घर में रहकर दादी परेशान हो गई थी। १३ मई को हवा-पानी बदलने के लिए बुआ के घर बड़ोदिया खान गई थीं।

कोरोना लॉक डाउन में सांवेर शांत था, जिसमें अब तक मात्र एक पॉजिटिव केस सामने आया था। अचानक बड़ोदिया खान गांव में एक साथ १९ लोग पॉजिटिव आ गए। अफसर मंथन कर रहे हैं कि आखिर गांव तक कोरोना पहुंचा कैसे। इसमें इंदौर के राजनगर निवासी रुकमा बाई की मौत हो गई।

चौंकाने वाली बात ये है कि रुकमा बाई के एक बेटे को एमवाय अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद घर छोड़ दिया गया। पति, दूसरे बेटे, दो बहुओं और तीन पोतों को संदिग्ध मानकर क्वॉरन्टीन कर सरवटे बस स्टैंड क्षेत्र की होटल दिलीप में रखा गया है। पोते विकास ठाकुर का कहना है कि दादी कफ्र्यू की वजह से कहीं आ-जा नहीं पा रही थी। इस बीच बुआजी से बात हुई और १३ मई को फूफाजी उन्हें लेने आ गए थे।

जाने से पहले उनका कहना था कि शहर में कोरोना बहुत फैल रहा है मैं तो गांव चली जाती हूं। शांति से रहूंगी और घूमना-फिरना भी हो जाएगा। उसके बाद से दादी से प्रत्यक्ष संपर्क नहीं हुआ। २० मई को जब उनकी तबीयत खराब हुई और इंदौर के एमटीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया तो चाचा जरूर फाइल लेकर गए थे। वे कुछ समय साथ में थे, लेकिन बाद में उन्हें लौटा दिया गया। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। इसका अर्थ है हमारे यहां से कोरोना बड़ोदिया खान नहीं पहुंचा, हम सब स्वस्थ्य हैं।

घर में भी नहीं बनाती थीं खाना
पोते विकास का कहना है कि ये बात सामने आ रही है कि मेरी दादी खाना बनाने का काम करती थी। ऐसा नहीं है। वे घर में भी खाना नहीं बनाती थी, तो फूफाजी के यहां बनाने की बात दूर रही। घर के कार्यक्रम में जरूर बाफलों में घी लगाने का काम किया होगा। कार्यक्रम घर के ही २० लोगों का था, जिसमें ४-५ अन्य गांव के लोग आए थे। हम कोई नहीं गए थे।

Corona virus
Mohit Panchal Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned