बेटे-बहू की हरकते बताते हुए रोने लगे बुजुर्ग पिता, हाथ जोडक़र पुलिस से बोले- साहब, नहीं रहना उसके साथ

बेटे-बहू की हरकते बताते हुए रोने लगे बुजुर्ग पिता, हाथ जोडक़र पुलिस से बोले- साहब, नहीं रहना उसके साथ
बेटे-बहू की हरकते बताते हुए रोने लगे बुजुर्ग पिता, हाथ जोडक़र पुलिस से बोले- साहब, नहीं रहना उसके साथ

Reena Sharma | Updated: 19 Sep 2019, 04:26:01 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत: बेटा हमारी आय पर कर रहा कब्जा, घर उसके नाम नहीं करने पर देता रहता है धमकी

इंदौर. 80 की उम्र में बुजुर्ग पिता लडख़ड़ाते हुए पुलिस के दरवाजे पर मदद के लिए पहुंचे। बेटे-बहू की हरकते बताते हुए वे रोने लगे और पुलिस के सामने हाथ जोडक़र बोले- साहब, हमें अपने बेटे के साथ नहीं रहना। काउंसलिंग टीम ने उन्हें बड़ी मुश्किल से संभाला भंवरकुआं इलाके में रहने वाले बुर्जुग पत्नी के साथ बुधवार को सीनियर सिटीजन पुलिस पंचायत में पहुंचे। उन्हें बड़े बेटे और बहू की शिकायत की। पिता ने आपबीती सुनाते हुए कहा, बड़े बेटे की शादी हो चुकी है और उसके दो बच्चे हैं। इसके बाद भी न तो वह कोई काम करता है न ही माता-पिता का ध्यान रखता है। उम्र के इस पड़ाव में भी वे बेटे व उसके परिवार का लालन पालन कर रहे हैं।

किराएदारों से भी ले लेता है रुपए

वे बताते हैं, घर में रहने वाले किराएदारों से जो पैसा मिलता है हम उससे अपनी आजीविका चलाते हैं, लेकिन बेटे ने किराएदारों से रुपए लेना शुरू कर दिया। वह दिनभर हमें गालियां देता है और मकान उसके नाम करने के लिए दबाव बना रहा है। ऐसा नहीं करने पर उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश कर हमें फंसाना चाहा। अब तो बहू भी उसके साथ मिलकर परेशान करने लगी है। वह भी आत्महत्या कर पुलिस केस में फंसाने की धमकी देती है। कई सालों तक परेशानी झेल रहे हैं।

बेटे को दिया 15 दिन का समय

बुजुर्ग ने बताया, उनके तीन बेटे और एक बेटी है। ये लोग ही अब उनका ध्यान रखते हैं। बड़ा बेटा धमका कर रुपए की मांग करता है। पुलिस ने बेटे व बहू को बुलाया। टीम के डॉ. आरडी यादव, पुरुषोत्तम यादव, स्मिग्द्धा दवे, सुनिता शर्मा, अश्विन जैन, संतोष यादव ने काउंसलिंग की। बुर्जुग दंपती ने सबसे हाथ जोडक़र बेटे के साथ नहीं रहने की बात कही। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने बेटे को समझाया तो उसने कहा, अब वह माता-पिता को परेशान नहीं करेगा। उसे 15 दिन का समय दिया गया है। इसके बाद माता-पिता से फीडबैक लिया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned