scriptबुजुर्ग का हत्यारा मुंबई से पकड़ाया, हत्या को आत्महत्या बनाने किया यह काम | Elderly killer caught from Mumbai | Patrika News

बुजुर्ग का हत्यारा मुंबई से पकड़ाया, हत्या को आत्महत्या बनाने किया यह काम

locationइंदौरPublished: Oct 18, 2019 01:56:09 am

Submitted by:

shatrughan gupta

अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र का मामला, १० दिन रैकी के बाद घर में घुस कर गला घोंटा, फिर जलाने का भी बनाया था प्लान

बुजुर्ग का हत्यारा मुंबई से पकड़ाया, हत्या को आत्महत्या बनाने किया यह काम

बुजुर्ग का हत्यारा मुंबई से पकड़ाया, हत्या को आत्महत्या बनाने किया यह काम

इंदौर. अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र में पिछले दिनों 70 वर्षीय प्रेमा पति ईश्वर झमटानी की हत्या व लूट के बाद से फरार आरोपी को पुलिस ने मुंबई से पकड़ा है। घटना वाले दिन वह महिला की हत्या के लिए लिए लोहे की रॉड लेकर पहुंचा था। टीम ने उसकी निशानदेही पर लूट के करीब साढ़े 8 लाख का माल बरामद किया है। आरोपी ने रैकी के बाद हत्याकांड करना कबूला। मृतका के परिजन बोले, हत्याकांड में पकड़े गए आरोपी से और कितने लोग जुड़े हैं, इसका भी पुलिस पता लगाए।
एएसपी मनीष खत्री के मुताबिक 12 अक्टूबर से प्रेमा की हत्या मामले में फरार आरोपी दीपेश 24 पिता ताराचंद्र गंगवानी को पुलिस ने बुधवार को बांद्रा (मुंबई) से पकड़ा है। देर रात इस घटना के समाने आने के बाद पुलिस ने महज तीन घंटे के भीतर आरोपी की पहचान की थी। उसने पहले तो वारदात करने से इनकार किया, लेकिन कड़ाई से पूछताछ के बाद टूट गया और अपना जुर्म कबूला। आरोपी ने बताया, वारदात के बाद उसने मृतका से लूटे कंगन, टॉप्स व अलमारी, बेड व अन्य जगहों पर रखे 14 नग सोने के कंगन, 4 चेन, 11 अंगूठी, 1 मंगलसूत्र, तीन लौकेट, दो नग टॉप्स, 67 हजार से अधिक नक दी व मोबाइल सहित करीब साढ़े 8 लाख का माल घर पहुंच पलंग में छिपा दिया था। टीम ने माल को बरामद किया है।
वारदात के बाद नासिक, कोल्हापुर और फिर मुंबई में रहा

एएसपी ने बताया, सीएसपी पुनीत गेहलोद के नेतृत्व में कई टीम बनाई गई, जिसमें अन्नपूर्णा टीआइ सतीश द्विवेदी, टीआइ विजय सिसोदिया, टीआइ सुनील शर्मा, एसआइ तोसिफ अली सहित कई अफसर काम में जुटे। पता चला, आरोपी नासिक भागा है। वहां उसके होने के सीसीटीवी फुटेज मिले। इसके बाद टीम उसे तलाशते हुए कोल्हापुर पहुंची। वर्दी में टीम को देख वह फिर भाग गया। टीम ने फिर सिविल ड्रेस में उसे बांद्रा स्टेशन के बाहर घेराबंदी कर पकड़ा।
एएसपी ने बताया, आरोपी ने पूछताछ में बताया, 12 नवंबर को उसकी शादी होना है। इसके पहले वह कर्ज में डृब गया। बाइक की किश्त नहीं भर पाने पर कंपनी ने उसे सीज कर लिया। वह जिस बिल्डिंग में रहता है, वहां से मृतका का घर भी दिखता है। उसे पता था, वह अकेली रहती हैं। 10 दिन लगातार वह उनकी रैकी करता रहा। इसके बाद बीते शनिवार की अलसुबह उन्हें मारने के लिए लोहे की रॉड लेकर उनके घर पहुंचा। गेट खुलते ही वृद्धा को धक्का देकर गिराया, फिर उनका गला घोंट दिया। सांस चलता देख टेप से मुंह बंद कर दिया। आरोपी ने हत्या को खुदकुशी का रूप देने का प्रयास किया। उसने लाश को फंदे पर टांगा, लेकिन असफल रहा। इसके बाद लाश को जलाने की साजिश रची। बाथरूम में रखी पेट्रोल की बोतल और फ्रिज में रखा घी का प्रयोग किया। लेकिन बाद में उसने लाश को उसी तरह छोड़ घर पहुंचकर भाग निकलने की साजिश रचता रहा। लोगों को संदेह न हो, इसलिए वह वृद्धा के घर के दरवाजे समय पर खोलता बंद करता रहा। रात को जब वह निकलने का प्रयास करने लगा तो मृतका के मोबाइल पर फोन आ गया। फोन उठाकर आरोपी ने परिजन को बताया, वह डॉक्टर है वृद्धा हॉस्पिटल में भर्ती हैं। इसके बाद वह पड़ोसी की छत से कूदकर भाग निकला।
बेटा बोला- आरोपी को फांसी की सजा मिले

मृतकर के बेटे सुरेश का कहना है, मां हर दिन बहन रितु निवासी ब्यावर (राजस्थान) से फोन पर बात करती थीं। सूचना के बाद बहन इंदौर पहुंची। घर में किसी को भी नहीं पता था कि मां के पास कितने जेवरात व नकदी है। पुलिस पूछताछ में बहन ने घर से गायब मां के जेवरात की जानकारी दी। बेटे का कहना है, घटना के बाद से पूरी कॉलोनी में दहशत का माहौल है। हर किसी के मन में असुरक्षा का भाव है। उन्होंने कहा, आरोपी को आजीवन कारावास और फांसी की सजा मिलनी चाहिए।
कितने लोगों से आरोपी का था संपर्क, दोषी पर होगी कार्रवाई

एएसपी खत्री ने बताया, आरोपी को कोर्ट में पेश कर एक दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड में आरोपी से कई चीजों को लेकर पूछताछ होगी। वारदात में आरोपी के साथ कौन-कौन और शामिल है, इस बिंदु पर भी जांच करेंगे। फरारी के दौरान उसे किन लोगों ने मदद की, इसका भी पता लगाया जाएगा। यदि कोई दोषी मिलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो