मैं छात्राओं को स्कूटी देने वाला था, कमल नाथ तो साइकिल भी नहीं देंगे : शिवराज

मैं छात्राओं को स्कूटी देने वाला था, कमल नाथ तो साइकिल भी नहीं देंगे : शिवराज

Hussain Ali | Publish: May, 17 2019 11:58:04 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को इंदौर में कई सभाएं ली।

इंदौर. प्रदेश की कांग्रेस सरकार एक-एक कर हमारी योजनाएं बंद कर रही है। हमने गरीबों का इलाज कराने में कमी नहीं रखी। अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपए भी दिए, लेकिन इस सरकार ने गरीबों के कफन के पांच हजार भी छीन लिए। मैं दिखने में दुबला-पतला जरूर हूं, लेकिन अन्याय के खिलाफ लडऩे में सक्षम हूं। अभी टाइगर जिंदा है। मैंने मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप दिए थे और छात्राओं को स्कूटी देने की तैयारी कर रहा था। अब कांग्रेस के सीएम कमल नाथ बच्चियों को स्कूल जाने के लिए साइकिल भी नहीं देंगे।

यह कहना था प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। उन्होंने गुरुवार को इंदौर में कई सभाएं ली। रात 9 बजे एमआर-9 चौराहा के नजदीक वार्ड 37 व 40 की संयुक्त सभा में उन्हें सुनने के लिए जनता रात 8 बजे से इंतजार कर रही थी। वे 8.50 बजे आए और करीब 20 मिनट के भाषण में प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर प्रहार किए। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश को ये लूट रहे हैं। 15 साल बाद सत्ता में आएं और मेरे प्रदेश को नोच रहे है। जबकि हमने आपका ध्यान रखा। उन्होंने कहा, विधायक महेंद्र हार्डिया ने बताया था कि आइडीए की स्कीम से गरीबों के मकान टूटेंगे, तो मेरी सरकार ने स्कीम ही निरस्त कर दी। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने एक कथा सुनाई और कहा कि शिकारी आएगा, दाना डालेगा, जाल बिछाएगा। एेसे ही पंकज आएगा, कंबल बांटेगा, भंडारे करेगा, जाल बिछाएगा लेकिन तुम मत फंसना।

महिलाओं के साथ ली सेल्फी

कुशवाह नगर में शिवराज ने कांग्रेस को घेरने के लिए आतंकवाद, भ्रष्टाचार, बिजली गुल होने के मुद्दे को उठाते हुए भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी को वोट देकर केन्द्र में नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाने की अपील की। इस दौरान पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता, नगर भाजपा अध्यक्ष गोपी नेमा, गोलू शुक्ला आदी मौजूद थे। कुशवाह नगर में 9.50 बजे मंच पर चढ़े शिवराज 10 बजकर 5 मिनट तक भाषण देते रहे। आचार संहिता के चलते 10 बजे बाद लाउड स्पीकर के उपयोग की अनुमति रहती है। शिवराज लोगों से मिलने के लिए उनके बीच गए और महिलाओं के साथ सेल्फी भी खिंचवाई।

भारत के विकास के लिए नरेंद्र मोदी बहुत जरूरी

मूसाखेड़ी चौराहे पर पार्टी प्रत्याशी शंकर लालवानी के समर्थन में सभा करने पहुंचे शिवराज ने मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कांग्रेस व गठबंधन पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, कांग्रेस देशद्रोहियों का साथ दे रही है। भारत के विकास के लिए मोदी बहुत जरूरी हैं। आपके वोट से मोदी एक तरफ प्रधानमंत्री बनेंगे और दूसरी तरफ कमलनाथ की सरकार को जमीन दिख जाएगी। पहले हमला होता था तो प्रधानमंत्री रोते थे और कहते थे, मार रहे हमें, बचाओ। ये आज का भारत है। हमारे अभिनंदन पाकिस्तान में पकड़े गए तो मोदी ने कह दिया, खरोंच तक लग गई तो दुनिया के नक्शे से पाकिस्तान का नाम मिटा देंगे। चौहान ने कहा, अब तक गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार ही तय नहीं है। हर कोई प्रधानमंत्री बनने को तैयार है। क्या ऐसी सरकार देश का विकास कर सकती है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned