हंसराज पटेल उपाध्यक्ष निर्वाचित

कांग्रेस की उम्मीदवार लीलाबाई पथरिया को किया पराजित

पीथमपुर. नगर पालिका में शुक्रवार को उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ। इसमें भाजपा के हंसराज पटेल ने कांग्रेस की लीलाबाई-महेश पथरिया को पराजित कर उपाध्यक्ष पद हासिल किया।
चुनाव प्रभारी विजय अहीर ने बताया कि नपा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया पीठासीन अधिकारी व अतिरिक्त कलेक्टर वीएस ठक्कर की उपस्थिति में शुरू की गई। उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के वार्ड 24 के पार्षद हंसराज पटेल और कांग्रेस की वार्ड 13 की नई पार्षद लीला-महेश पथरिया ने नामांकन-पत्र दाखिल किए। तयशुदा निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार मतदान प्रक्रिया अपनाई गई।
नई परिषद में भाजपा के 22 पार्षद और एक अध्यक्ष, कुल 23 और कांग्रेस के सभी 9 पार्षदों ने वोटिंग की। मतगणना के बाद घोषित परिणाम के अनुसार भाजपा के हंसराज पटेल को 22 तथा लीलाबाई को 10 मत मिले। इस प्रकार नपा उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के हंसराज पटेल निर्वाचित घोषित किए गए। इस मौके पर तहसीलदार शिवराम कनासे, पटवारी कन्हैयालाल चौहान सहित कई अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

किसने बदला पाला
नपा उपाध्यक्ष पद पर हंसराज पटेल की जीत की घोषणा होते ही भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता हतप्रभ रह गए। जब यह बात सामने आई कि कांग्रेस के कुल 9 पार्षदों ने इस मतदान में भाग लिया तो कांग्रेस प्रत्याशी लीलाबाई को 10 मत कैसे मिल गए। कई भाजपाई कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त की कि किसने इस निर्वाचन में पाला बदला है, उसका पता लगाया जाएगा। पार्टी संविधान के अनुसार इस तरह बगावत करने वाले के खिलाफ कार्रवाई तो की ही जाएगी, भविष्य में भी उसके प्रति पार्टी का रुख तय किया जाएगा।

नेशनल लोक अदालत आज
पीथमपुर. शनिवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन नपा के विभिन्न जोन कार्यालयों पर किया जाएगा। सीएमओ जीएस बघेल ने बताया कि इस अदालत में विभिन्न करों का भुगतान करने के लिए खास इंतजाम किया गया है। जो भी करदाता इस अदालत में बकाया करों का भुगतान करेंगे उनको शासन के नियमानुसार करों में राहत दी जाएगी। उन्होंने सभी नागरिकों से अपने बकाया कर इस अदाल में जमा कराने की अपील की।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned