scriptElectric bus service started between Bhopal to Indore | यात्रियों के इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, जानिए कितना देना पड़ेगा किराया | Patrika News

यात्रियों के इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, जानिए कितना देना पड़ेगा किराया

जानिए सफर से जुड़ी बातें

इंदौर

Published: May 02, 2022 01:42:42 pm

इंदौर। भोपाल से इंदौर के बीच यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दोनों शहरों के बीच में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की गई है। बस से यात्रा करने के दौरान यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी। बता दें कि शहर को ग्रीन सिटी की दिशा में ले जाने के लिए रविवार को इंदौर से भोपाल के बीच प्रदेश की पहली इलेक्ट्रिक बस चलाई गई। लंबे समय से प्रदेश में इलेक्ट्रिक बस चलाने की कवायद हो रही थी।

electric-bus-kolkata.jpg
Electric bus

निजी कंपनी की बसें दोनो शहरों के बीच यात्रा संचालन करवा रही हैं। येलो बस के नाम से पहली इलेक्ट्रिक बस सुबह 7 बजे और इसका दूसरा फेरा शाम 4.15 बजे राजीव गांधी चौराहे से चलाया गया। कंपनी ने दो बसें चलाईं, जिसमें से एक इंदौर और एक भोपाल से चलेगी।

ग्रीन सेल के एमपीसीजी सेल्स हेड धवल सोलंकी ने बताया, 45 सीटर बस में सभी सुविधाएं जुटाई गई हैं। प्रीमियम कैटेगरी की ये बसें एसी हैं। इसमें कैमरे और महिला स्टाफ भी तैनात की गई है। राजीव गांधी चौराहे से सुबह 7 और शाम 5 बजे से चलकर तीन इमली चौराहा, नौलखा, सरवटे बस स्टैंड, रेडिसन चौराहा और स्टार चौराहा होते हुए भोपाल की ओर निकली। इसी तरह भोपाल से बस सुबह 7 और शाम 5 बजे चलेगी। प्रीमियम इलेक्ट्रिक बस एक चार्जिंग में 250 से 280 किमी तक चलेगी। राजीव गांधी चौराहे पर चार्जिंग स्टेशन बनाया गया है। इसी तरह भोपाल में भी स्टेशन है। बस में सफर करने के लिए प्रमोशनल ऑफर के तहत 199 रुपए में किराया तय किया गया है। 10 मई के बाद बस का नियमित किराया 440 रुपए होगा।

20 बसें और चलेंगी

कंपनी इंदौर भोपाल के अलावा अन्य शहरों में भी बसें चलाएगी। जयपुर, दिल्ली, मुंबई आदि शहरों के लिए बसें चलाने की योजना पर काम किया जा रहा है। भोपाल रूट पर बसों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। कंपनी करीब 20 रूटों पर बसें चलाएगी। बस में यात्रियों को पानी की बोतल और अखबार उपलब्ध करवाए जाएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में राजीव गांधी चौराहे पर बस चार्जिंग स्टेशन से शुरू होकर बस तीन इमली, नौलखा, सरवटे बस स्टैंड, पीपल्याहाना और रेडिसन होकर देवास, सोनकच्छ, आष्टा, सीहोर होते हुए लालघाटी भोपाल पहुंचेगी। सब मिलाकर कहें तो भोपाल से इंदौर के बीच यात्रा करने के लिए यह बस अतिउत्तम है। भोपाल के रहनुमा इस सफर का आनंद ले सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

1988 Road Rage Case: रोड रेज मामले में Navjot Singh Sidhu को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई 1 साल की सजा, जानें कांग्रेस नेता ने क्या दी प्रतिक्रियापंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीWest Bengal SSC recruitment scam: केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी, BJP पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोपअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.