scriptआक्रोशित बिजलीकर्मियों ने दी 10 मई से हड़ताल की चेतावनी | electricity | Patrika News

आक्रोशित बिजलीकर्मियों ने दी 10 मई से हड़ताल की चेतावनी

locationइंदौरPublished: May 07, 2021 02:45:56 am

कोरोना से अब तक 200 कर्मचारियों की मौत, पोलोग्राउंड अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने की मांग

आक्रोशित बिजलीकर्मियों ने दी 10 मई से हड़ताल की चेतावनी

आक्रोशित बिजलीकर्मियों ने दी 10 मई से हड़ताल की चेतावनी

इंदौर. कोरोना में आमजनता के साथ ही सरकारी विभागों के कर्मचारी भी चपेट में आ रहे हैं। इससे बिजली कंपनी भी अछूती नहीं हैं, अब तक 200 से अधिक कर्मचारियों की मौत हो गई। इलाज की सुविधाएं नहीं मिलने से कर्मचारियों में आक्रोश है। कर्मचारियों ने 10 मई से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। पश्चिम क्षेत्र बिजली कंपनी के कर्मचारी और अधिकारी कोरोना का इलाज प्राथमिकता से करवाने और फ्रंट लाइन वॉरियर्स में शामिल करने की मांग कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। पोलोग्राउंड में कंपनी का अस्पताल भी है, लेकिन वहां कोरोना के इलाज की व्यवस्थाओं की मांग पर अफसरों ने ध्यान नहीं दिया। हालांकि कंपनी ने अस्पताल में इलाज के लिए एडवांस ३ लाख रुपए देने की जरूर घोषणा की है।
कर्मचारियों और अफसरों का आरोप है कि जो भी मौतें हुई हैं, उनमें से अधिकांश का समय पर और ठीक से इलाज नहीं मिलने और दवाओं के अभाव में हुई। विद्युत मंडल पत्रौपाधि अभियंता संघ के महासचिव जीके वैष्णव और भास्कर घोष ने बताया, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने जबलपुर में कंपनी के अस्पताल को कोविड केयर सेंटर बनाया है। इसी तरह से पोलोग्राउंड के अस्पताल को भी बनाने की हमारी मांग है। २४ घंटे बिजली कार्य में लगे रहने वाले कर्मचारियों को प्रदेश सरकार द्वारा फ्रंटलाइन वर्कर की श्रेणी में नहीं रखा गया है, जिसके कारण मुख्यमंत्री कोरोना योद्धा कल्याण योजना के अंतर्गत पात्र घोषित नहीं किया जा सका है। कोरोना से संबंधित तमाम मांगों को लेकर कर्मचारी और अफसर 10 मई से हड़ताल पर जाएंगे।
प्रदेश में पश्चिम के हालात सबसे खराब
प्रदेश में सबसे ज्यादा पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की स्थिति खराब है। इस माह कंपनी के 108 कर्मचारियों और उनके परिजनों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। वहीं, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में 42, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण में 47, ट्रांसमिशन और जनरेशन कंपनी मिलाकर 200 से अधिक कर्मचारी काल के गाल में समा गए हैं।
इंदौर में सबसे ज्यादा मौतें
जिला मौत
इंदौर 26
उज्जैन 15
देवास 12
मंदसौर 08
रतलाम 07
खरगोन 07
खंडवा 05
धार 05
आगर 04
झाबुआ 04
बड़वानी 03
नीमच 03
बुरहानपुर 03
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो