scriptआत्महत्या करने वाले दुबे के घर के बिजली बिल की होगी जांच | Electricity bill of Dube's house committed suicide will investigated | Patrika News

आत्महत्या करने वाले दुबे के घर के बिजली बिल की होगी जांच

locationइंदौरPublished: Jan 26, 2020 04:36:12 pm

मामला ऊर्जा मंत्री तक पहुंचते ही भोपाल से जारी हुए आदेश

इंदौर. 70 हजार रुपए बिजली का बिल मिलने से परेशान इंद्रा नगर निवासी बबलू पिता चंद्रशेखर दुबे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद दुबे के परिजन और इंद्रा नगर के रहवासियों ने पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी अफसरों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इसके साथ ही दुबे की शवयात्रा के दौरान लोगों ने विरोध- प्रदर्शन कर बिजली अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। भारी भरकम बिल जारी होने पर दुबे के आत्महत्या करने का मामला ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह तक पहुंच गया। इस पर उन्होंने दुबे के घर के बिजली बिल की जांच कराने के आदेश दिए हैं। जांच में दोषी पाए जाने वाले बिजली अफसर और कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। जांच के आदेश भोपाल से जारी हो गए हैं।
इधर, मामले में बिजली वितरण कंपनी के अफसर लीपापोती में लग गए हैं। बिजली अफसरों का कहना है कि दुबे के घर में बिजली कनेक्शन आशाबाई चंद्रशेखर दुबे के नाम से है। इनका चालू माह का बिजली बिल 161 यूनिट का 1113 रुपये का था। इनका पुराना बिल लगभग 3 वर्ष का 69590 रुपये का बकाया था। इनके द्वारा जून 2018 में 800 रुपये बिजली बिल का भुगतान किया गया था। इसके बाद कोई भुगतान नहीं किया गया। श्रीमती दुबे द्वारा बिजली बिल को किश्तों में बांटने का अनुरोध किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो