इस वाहन पर जमा कराओ बिजली बिल, मिलेगी 20 रुपए की छूट

ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए सहज भुगतान सेवा वाहन योजना

इंदौर. ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए सहज भुगतान सेवा वाहन योजना लाई गई है। पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी यह योजना तीन दिन बाद से शुरू करेगी। सहज सेवा वाहन पर बिजली का बिल जमा करने पर 20 रुपए तक की छूट मिलेगी।

इस वाहन पर जमा कराओ बिजली बिल, मिलेगी 20 रुपए की छूट

पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी राजस्व बढ़ाने के लिए बिल की राशि वसूलने में लगी है। बिल का बकाया पैसा न देने पर जहां बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं वसूली के लिए सहज भुगतान सेवा वाहन योजना लाई गई है। आज से तीन दिन बाद कंपनी मुख्यालय पोलोग्राउंड से सहज भुगतान सेवा वाहन चलाए जाएंगे। यह योजना अभी ग्रामीण क्षेत्र के लिए शुरू की जा रही है। इसके लिए कंपनी क्षेत्र में रथ प्रकार के सजे-धजे वाहन तैयार हो गए हैं जो कि ग्रामीण उपभोक्ताओं से बिल की ऑनलाइन वसूली के लिए ये वाहन धनतेरस से पहले चलने लगेंगे।

इस वाहन पर जमा कराओ बिजली बिल, मिलेगी 20 रुपए की छूट

सबसे ज्यादा वाहन इंदौर ग्रामीण, देवास और धार के लिए

सबसे ज्यादा वाहन इंदौर ग्रामीण, देवास और धार के लिए मंजूर किए जा रहे हैं। ये वाहन कंपनी और शासन की योजनाओं का प्रचार भी करेंगे। इन वाहनों में एमपी ऑनलाइन व एनआईसीटी के एजेंट रहेंगे। वाहनों के जरिए भुगतान पर उपभोक्ताओं को ऑनलाइन और केशलैस की 5 से 20 रुपए तक की छूट मिलेगी जो अगले बिल में दी जाएगी। हालांकि बिजली वितरण कंपनी के शहर में 30 जोनल ऑफिसों पर ऑनलाइन बिजली बिल जमा करने के लिए अलग से खिडक़ी खोली गई है। इन पर बिल जमा करने पर भी 5 से 20 रुपए तकी छूट मिलती है।

हुसैन अली
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned