scriptपांच साल से जमे बिजली अफसरों पर चुनाव के बाद गिरेगी गाज | electricity officer will be transfered after election | Patrika News

पांच साल से जमे बिजली अफसरों पर चुनाव के बाद गिरेगी गाज

locationइंदौरPublished: Apr 24, 2019 11:00:04 am

पांच साल से जमे बिजली अफसरों पर चुनाव के बाद गिरेगी गाज

electricity

पांच साल से जमे बिजली अफसरों पर चुनाव के बाद गिरेगी गाज

इंदौर. लोकसभा चुनाव के बाद बिजली कंपनियों में बड़ी सर्जरी होगी। ५ साल से जमे अधिकारियों पर गाज गिरेगी। ऊर्जा मंत्री ने कंपनियों में एक ही जिले में लंबे समय से जमे ऐसे अधिकारियों की सूची तैयार करने को कहा है। भ्रष्ट अधिकारियों को भी नहीं बक्शा जाएगा।
मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में वर्षों से जमे अधिकारियों पर अब सरकार की पैनी निगाह है। भाजपा सरकार में दूसरे विभागों और एक ही जिले में काफी समय से कार्यरत ऐसे कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है। साथ विभिन्न योजनाओं में भ्रष्टाचार करने के साथ ही लापरवाही करने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं है।
ऐसे अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के बाद हटाया जाएगा और जो अधिकारी दूसरे विभागों से प्रतिनियुक्ति पर आने वाले अधिकारियों को भी वापस उनके मूल विभाग में भेजा जाएगा। गौरतलब है चुनाव के एनवक्त पर भाजपा के प्रति निष्ठा जताने वाले कर्मचारियों पर भी ऊर्जा मंत्रालय की निगाह है। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को भी बर्खास्त किया जाएगा। उज्जैन के सुसनेर विधायक द्वारा आईपीडीआर योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत होने के बाद अब अन्य जिलों में भी इसकी जांच की जाएगी। इसके लिए एक टीम बनाई जा रही है।
मेरे संज्ञान में है

कई अधिकारी काफी समय से एक ही जिले में वर्षों से जमे हैं। लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी सर्जरी की जाएगी। इसके लिए सूची भी तैयार की जा रही है। प्रतिनियुक्ति पर आए अधिकारियों को भी वापस उनके विभाग भेजा जाएगा। आईपीडीआर योजना में कुछ जिलों से भ्रष्टाचार की शिकायत मिली है। उसकी भी जांच की जा रही है।
प्रियव्रत सिंह, ऊर्जा मंत्री, मप्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो