script

मंत्री सज्जनसिंह वर्मा का दावा : इंदौर में फरवरी से शुरू हो जाएगा एलिवेटेड कॉरिडोर का काम

locationइंदौरPublished: Dec 11, 2019 07:14:12 pm

272 करोड़ से होगा एलआईजी से नौलखा चौराहा तक निर्माण

मंत्री सज्जनसिंह वर्मा का दावा : इंदौर में फरवरी से शुरू हो जाएगा एलिवेटेड कॉरिडोर का काम

मंत्री सज्जनसिंह वर्मा का दावा : इंदौर में फरवरी से शुरू हो जाएगा एलिवेटेड कॉरिडोर का काम

इंदौर. एलआईजी से नौलखा चौराहा तक एलिवेटेड कॉरिडोर का काम फरवरी से शुरू होने जा रहा है। 272 करोड़ रुपए की लागत से यह कॉरिडोर बनेगा।

इंदौर विकास प्राधिकरण ने निरंजनपुर से राजीव गांधी चौराहा तक बीआरटीएस कॉरिडोर का निर्माण किया था, जो शहर के लिए नासूर बन गया है। बीआरटीएस की सेंट्रल लेन में सिर्फ आई बस चलती और साइड लेन में आम वाहन। अत्यधिक दबाव होने से दिनभर जाम की स्थिति बनती है, इसलिए यहां एलिवेटेड कॉरिडोर का प्रोजेक्ट बना। लोक निर्माण विभाग ने इसके लिए 2 दिसंबर टेंडर जारी कर दिए। माना जा रहा है कि अगले साल फरवरी से काम शुरू हो जाएगा।
होंगी 3 अतिरिक्त भुजाएं

एलीवेटेड कॉरिडोर की तीन अतिरिक्त भुजाएं होगी। पहली गिटार चौराहा से साकेत नगर की ओर, दूसरी गीता भवन चौराहे से ढक्कन वाला कुआं की ओर, तीसरी भुजा शिवाजी वाटिका से पीपल्याहाना की ओर निकलेगी। पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। कोशिश है कि फरवरी से काम शुरू कर दिया जाए। इसके निर्माण के बाद बीआरटीएस पर यातायात सुलभ हो जाएगा।
झूठ बोल रहे हैं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर-इच्छापुर रोड को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान पर वर्मा ने कहा कि वे झूठ बोल रहे हैं। उनका यह बयान कि राज्य सरकार उक्त सडक़ को केंद्र को हस्तांतरित नहीं कर रही है, यह सरासर झूठ है। हस्तांतरण के लिए केंद्रीय भू-तल परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय को 24 जुलाई को पत्र भेजकर सरकार की सहमति दी जा चुकी है। केंद्र सरकार की ओर से कुछ नहीं किया गया। यह मार्ग 3 अप्रैल 2018 और 3 जनवरी 2017 को क्रमश: राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 347-बीजी एंड 753एल घोषित किया गया है। पर इसका इन्ट्रस्टमेंट भू-तल परिवहन मंत्रालय ने अब तक नहीं किया। इस कारण राज्य शासन को इसका संधारण करना पड़ रहा है। अब तक 161 किलोमीटर में नवीनीकरण करवाया जा चुका है। शेष 40 किमी में कार्य प्रगति पर है। आरडीसी इस पर करीब 32 करोड़ रुपए खर्च कर चुका है। 14.25 करोड़ शेष कार्य में खर्च किया जाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो