VIDEO : ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर बनी इस बिल्डिंग को विस्फोट से उड़ाने की तैयारी, घायल हुआ कर्मचारी

VIDEO : ग्रीन बेल्ट पर कब्जा कर बनी इस बिल्डिंग को विस्फोट से उड़ाने की तैयारी, घायल हुआ कर्मचारी

Reena Sharma | Updated: 15 Jul 2019, 01:48:08 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जा कर बनी है मल्टी , 25 किलो विस्फोटक से उड़ाएंगे बिल्डिंग

इंदौर. कल्पकामधेनु नगर में सोमवार सुबह से ही बड़ी कार्रवाई की जा रही है। नगर निगम ने ग्रीन बेल्ट की जमीन पर कब्जा कर बनाई गई बिल्डिंग को बम से उड़ाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए जिला प्रशासन, नगर निगम, पुलिस और विस्फोटक लगाने वाले विशेषज्ञ शरद सरवटे सहित अन्य कई अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

INDORE

जानकारी के मुताबिक तकरीबन 25 किलो विस्फोटक लगाकर इमारत को उड़ाया जाएगा। बिल्डिंग को उड़ाने से पहले उसमें रखा गया सामान रात से ही खाली करना शुरू कर दिया जो कि कार्रवाई होने से पहले तक जारी था।

निगम के जोन क्रमांक 7 विजय नगर में आने वाले कल्पकामधेनु नगर में एक बिल्डिंग को बम से उड़ाने की कार्रवाई आज की जा रही है। ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बनी इस इमारत को तोडऩे के प्रयास निगम पिछले 5 माह से कर रहा है, लेकिन किसी न किसी कारण से कार्रवाई टलती रही। इसके साथ ही निगम अवैध तरीके से इस इमारत को बनाने वाले हरमीतसिंह होरा और मंजीत कौर होरा को 10 बार नोटिस भी जारी कर चुका है।

 

INDORE

बावजूद इसके निर्माण नहीं रोका गया और बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई। इसमें बिल्डिंग मालिक ने होस्टल चलाने के लिए किराए से दे दिया था। इसके चलते होस्टल संचालक ने बिल्डिंग में सामान रख दिया था। निगम पिछले पांच माह से बिल्डिंग को तोडऩे के प्रयास में लगा था, लेकिन सफलता आज मिली। बिल्डिंग को बम से उड़ाने की प्लानिंग की गई है। इसके लिए तकरीबन 25 किलो विस्फोटक उपयोग किया जाएगा।

 

INDORE

कार्रवाई करने के लिए रिमूवल विभाग का अमला, जिला प्रशासन, विस्फोटक लगाने वाले विशेषज्ञ शरद सरवटे और निगम के अफसर विजय नगर जोन पर सुबह 10 बजे पहुंच गए। यहां पर पुलिस बल आने का इंतजार होता रहा। पुलिस बल सुबह 10.30 बजे के आसपास पहुंचा। पुलिस बल के आते ही बिल्डिंग को बम से उड़ाने के लिए जिला प्रशासन, निगम के अफसर और रिमूवल गैंग के साथ सरवटे मौके पर पहुंच गए हैं।

 

INDORE

निगम की गैंग पहुंचने से पहले ही बिल्ंिडग में होस्टल चलाने किए लिए रखा गया सामान खाली होना शुरू हो गया था ताकि तोडफ़ोड़ में नुकसान न हो। बताया जा रहा है कि रविवार रात से सामान खाली किया जा रहा है जो कि सुबह खत्म हुआ और इसके बाद दीवारें तोड़ी जाने लगीं।

बीआई सुरेश सिंह चौहान और विस्फोटक विशेषज्ञ सरवटे ने कहा कि बिल्डिंग में विस्फोटक लगाने से पहले दीवारों को जेसीबी से तोड़ा जाएगा। इसके बाद उसके पिलर में ड्रिलिंग कर बारूद भरा जाएगा। इसके बाद विस्फोटक की मदद से बिल्डिंग को गिरा दिया जाएगा। इस काम में दो दिन लगेंगे। हालांकि बिल्डिंग पर कार्रवाई नहीं करने के लिए निगम के अफसरों पर दबाव भी बनाया गया। कांग्रेस से जुड़े नेताओं के फोन कार्रवाई न करने को लेकर अफसरों के पास आ रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned