scriptऊर्जा सचिव ने दी हिदायत, परेशान नहीं हों बिजली उपभोक्ता | Energy Secretary gave instructions, consumers should not be disturbed | Patrika News

ऊर्जा सचिव ने दी हिदायत, परेशान नहीं हों बिजली उपभोक्ता

locationइंदौरPublished: Jul 05, 2020 10:37:45 am

Submitted by:

Uttam Rathore

इंदौर के स्मार्ट मीटर की योजना का अनुसरण होगा अन्य शहरों में, मालवा-निमाड़ के पांच शहरों में अगस्त से लगना होंगे शुरू

ऊर्जा सचिव ने दी हिदायत, परेशान नहीं हों बिजली उपभोक्ता

ऊर्जा सचिव ने दी हिदायत, परेशान नहीं हों बिजली उपभोक्ता

इंदौर. बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निराकरण समय पर करें, ताकि उन्हें परेशानी न हो। लाइन लॉस घटाने के साथ राजस्व संग्रहण ठीक प्रकार से करना होगा और उपभोक्ताओं का फीडबैक अच्छा मिले, इसके लिए सक्रियता बढ़ानी होगी। सभी अफसरों को लक्ष्य आधारित योजना पर काम करना होगा।
मप्र के ऊर्जा सचिव एवं पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के चेयरमैन आकाश त्रिपाठी ने बिजली अफसरों को यह हिदायत कल उस समय दी, जब वे पोलोग्राउंड स्थित कंपनी मुख्यालय में अफसरों की बैठक ले रहे थे। इस दौरान कंपनी के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल भी मौजूद थे। त्रिपाठी ने इंदौर शहर में स्मार्ट मीटर की योजना का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन होने पर इसका अनुसरण अन्य शहरों में भी करने की बात कही है, क्योंकि इंदौर के स्मार्ट मीटर से शहर का लाइन लॉस घटा है। राजस्व संग्रहण तुलनात्मक बढ़ा है। चोरी काफी हद तक रोकने में सफलता मिली है।
प्रबंध निदेशक नरवाल ने बताया कि इंदौर शहर के बाद अगस्त से महू, देवास, उज्जैन, रतलाम और खरगोन शहरों के प्रत्येक फीडर पर शत प्रतिशत उपभोक्ताओं के यहां रेडियों फ्रीक्वेंसी स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। बैठक के बाद ऊर्जा सचिव त्रिपाठी ने स्मार्ट मीटर के अत्याधुनिक कंट्रोल रूम का अवलोकन करने के साथ कार्य पद्धति के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस मौके पर मुख्य महाप्रबंधक संतोष टैगोर, निदेशक मनोज झंवर, कार्यपालक निदेशक गजरा मेहता, अधीक्षण यंत्री डीएस चौहान, कामेश श्रीवास्तव और कंट्रोल रूम प्रभारी नवीन गुप्ता आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो