विदेशी रिसर्च स्कॉलर से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी छात्र गिरफ्तार

विदेशी रिसर्च स्कॉलर से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी छात्र गिरफ्तार

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Sep, 23 2018 05:03:02 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

भंवरकुआ थाना क्षेत्र का मामला, यूनिवर्सिटी ने आरोपी को फोन लगाकर बुलाया, बताया फुटबाल खेलने के बाद किया पीछा

 

विदेशी रिसर्च स्कॉलर से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी छात्र को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी घटना के बाद से ही पकड़े जाने के डऱ से फरार हो गया। टीम उसके शहर और उसके बाहर के ठिकानों पर तलाश करने भी गई। उसके नहीं मिलने पर पुलिस यूनिवर्सिटी पहुंची और उसके साथियों से संपर्क किया। आरोपी के मिल जाने पर पुलिस ने उससे घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ की है।

टीआई संजय शुक्ला के मुताबिक नाइजीरिया निवासी ३५ वर्षीय रिसर्च स्कॉलर से छेड़छाड़ के बाद से फरार चल रहे आरोपी उधम सिंह २२ पिता आर एल दोहरे निवासी गणेश नगर को गिरफ्तार किया है। पकड़े जाने के डऱ से आरोपी गुरुवार को फरार हो गया। प्राथमिक जांच में पता चला था की आरोपी देवास में रहता है। टीम वहां पहुंची तो पता चला की वह पांच साल पहले वहां से शिफ्ट हो चुका है। उसके पिता अहमदाबाद, गुजरात में सीआईएसएफ में पदस्थ है। वर्तमान में वह तक्षशिला कैंपस स्थित स्कूल ऑफ फिजिकल एजुकेशन से एमपीएड की पढ़ाई कर रहा है। कॉलेज पढ़ाई के लिए उसने गणेश नगर में किराए से कमरा लिया है। उसके एक रूम पार्टनर भी है। आरोपी की तलाश में यूनिवर्सिटी के अधिकारी भी लगे रहे। वह जिस स्कूल में रहकर पढ़ाई करता उसके एचओडी ने उसके साथ पढऩे वाले छात्रों से संपर्क किया। सख्त निर्देश दिए गए इसके बाद छात्रों ने आरोपी से संपर्क कर उसे बुलाया। आरोपी मृलत: तहसील भांडेर, दतिया का रहने वाला है। यूनिवर्सिटी ने उसके विरू ध्द शो कॉस नोटिस जारी किया है। रविवार को आरोपी को कोर्ट में पेश करेंगे।

यूनिवर्सिटी में पहुंची अधिकारी, पता नहीं बताने वाले छात्र से होगी पूछताछ

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह तक आरोपी के नहीं मिलने पर डीएसपी रैंक की अधिकारी, यूनिवर्सिटी पहुंची। आरोपी जिस स्कूल में पढ़ता है वे वहां पहुंची। यहां पढऩे आए छात्रों को उन्होंने कहा की यदि वे आरोपी के बारे में जानकारी नहीं देंगे तो उनसे भी इस संबंध में पूछताछ होगी। इसके बाद छात्रों के साथ यूनिवर्सिटी प्रबंधन भी आरोपी छात्र की तलाश में जुट गया।

फुटबाल खेलते देखा और फिर करने लगा पीछा

टीआई ने आरोपी से घटना के संबंध में पूछा। उसने बताया की वह कैंपस स्थित ग्राउंड में फुटबॉल खेल रहा था। तब उसे रिसर्च स्कॉलर स्कूल ऑफ बॉयोटकनॉलोजी से निकलते दिखी। इसके बाद से ही वह उसका पीछा करने लगा। इसके बाद उसने पीडि़ता को चाय ऑफर की। इस दौरान नंबर एक्सचेंज कर लिए। इसके बाद वह फिर प्रोफेसर कॉलोनी में उसे छेडऩे पहुंचा। घटना से घबराई नाइजीरिया निवासी पीडि़ता ने स्कूल ऑफ बॉयोटेक के डायरेक्टर अनिल कुमार और वहां के सुपरवाइजर से संपर्क किया। इस संबंध में उन्होंने रजिस्ट्रार से बात की। इसके बाद उनका फोन थाने पहुंचा। आरोपी ने जो नंबर पीडि़ता को दिया उसे नंबर पता लगाने वाली एेप से सर्च किया तो तस्वीर मिली। दोस्ती के वक्त उसने खुद का नाम रोहित बताया। संबंधित तस्वीर यूनिवर्सिटी के अधिक ारियों के पास पहुंची तो पता चला आरोपी फिजिकल एजुकेशन से एमपीएड की पढ़ाई कर रहा है और उसका वास्तविक नाक उधम सिंह है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned