scriptExams have to be finished in 20 days | कोर्ट के निर्देश- 20 दिन में खत्म करनी होगी परीक्षाएं, 31 मार्च तक रिजल्ट | Patrika News

कोर्ट के निर्देश- 20 दिन में खत्म करनी होगी परीक्षाएं, 31 मार्च तक रिजल्ट

विभाग के अधिकारियों के अनुसार 10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करने के हैं निर्देश

इंदौर

Updated: January 28, 2022 04:53:40 pm

इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से परीक्षा कार्यक्रम गड़बड़ा चुके हैं. खासतौर पर उच्च शिक्षा विभाग का टाइम टेबिल तो पूरा गड़बड़ा गया है. हालांकि विभाग ने इस बात का ध्यान रखते हुए परीक्षार्थियों को सुविधाएं भी दी हैं. इधर विभागीय अधिकारियों को 20 दिन में परीक्षाएं खत्म कर 31 मार्च तक रिजल्ट देने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

college.png
10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करने के हैं निर्देश

अधिकारियों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा में नहीं बैठने वाले विद्यार्थियों को अगले तीन दिन में अपने-अपने कालेजों में आवेदन देने होंगे। यह काम छात्र-छात्राओं को हर हाल में 30 जनवरी तक पूरा करना है।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ने अपने अंडरगारमेंट से भगवान को जोड़ा, हुई FIR, किया ऐसा कमेंट कि भड़क उठे लोग

इसके बाद कालेजों को विद्यार्थियों का डाटा 10 फरवरी तक संबंधित विश्वविद्यालयों को भेजना होगा। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग ने विश्वविद्यालयों को कहा है कि अगले 20 दिन में इन छात्र-छात्राओं के लिए आफलाइन परीक्षा का दूसरा चरण रखना होगा।

यह भी पढ़ें : सावधान! बिना लक्षण के हो रहे संक्रमित, सीधे जान ले रहा कोरोना, जानिए इन मरीजों की कहानी

exam_2.jpgयह भी पढ़ें :एक्ट्रेस की गंदी बात, ब्रा से भगवान को जोड़ा, जानिए ऐसा क्या कहा कि मच गया बवाल
बढ़ते संक्रमण के चलते कई कालेजों के विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं। इन विद्यार्थियों के लिए उच्च न्यायालय ने कुछ दिन बाद अलग से परीक्षा करवाने को कहा है। न्यायालय के आदेश पर अब विभाग ने प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों के लिए एक पत्र जारी किया है.
यह भी पढ़ें :संक्रमण के पहले ही मिल जाते हैं ये संकेत, दिखते ही सतर्क हो जाएं तो नहीं होगा कोरोना
इसमें विद्यार्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए पांच दिन के भीतर आवेदन करने थे. कालेजों को दस दिन में डाटा विश्वविद्यालय को भेजना है। जबकि विश्वविद्यालयों को 20 दिन में परीक्षा खत्म करनी है।
यह भी पढ़ें : अस्पतालों में खतरनाक होते हालात, हर तीसरे मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करनी है और रिजल्ट 31 मार्च तक जारी करने हैं। कोर्ट के इस निर्देश के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कालेजों को पत्र भेजकर प्रक्रिया जल्द पूरी करने को कहा है।
यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने बताया कि विभाग से निर्देश मिलने से पहले ही विश्वविद्यालय ने कालेजों से जानकारी बुला ली है। डा. तिवारी के अनुसार 10 फरवरी के बाद विश्वविद्यालय दोबारा परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों से फार्म भरवाएगा और परीक्षा भी जल्द ही आयोजित की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.