scriptकोर्ट के निर्देश- 20 दिन में खत्म करनी होगी परीक्षाएं, 31 मार्च तक रिजल्ट | Exams have to be finished in 20 days | Patrika News

कोर्ट के निर्देश- 20 दिन में खत्म करनी होगी परीक्षाएं, 31 मार्च तक रिजल्ट

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2022 04:53:40 pm

Submitted by:

deepak deewan

विभाग के अधिकारियों के अनुसार 10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करने के हैं निर्देश

college.png

10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करने के हैं निर्देश

इंदौर. मध्यप्रदेश में कोरोना की वजह से परीक्षा कार्यक्रम गड़बड़ा चुके हैं. खासतौर पर उच्च शिक्षा विभाग का टाइम टेबिल तो पूरा गड़बड़ा गया है. हालांकि विभाग ने इस बात का ध्यान रखते हुए परीक्षार्थियों को सुविधाएं भी दी हैं. इधर विभागीय अधिकारियों को 20 दिन में परीक्षाएं खत्म कर 31 मार्च तक रिजल्ट देने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

अधिकारियों के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से परीक्षा में नहीं बैठने वाले विद्यार्थियों को अगले तीन दिन में अपने-अपने कालेजों में आवेदन देने होंगे। यह काम छात्र-छात्राओं को हर हाल में 30 जनवरी तक पूरा करना है।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ने अपने अंडरगारमेंट से भगवान को जोड़ा, हुई FIR, किया ऐसा कमेंट कि भड़क उठे लोग

इसके बाद कालेजों को विद्यार्थियों का डाटा 10 फरवरी तक संबंधित विश्वविद्यालयों को भेजना होगा। इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग ने निर्देश जारी कर दिए हैं। विभाग ने विश्वविद्यालयों को कहा है कि अगले 20 दिन में इन छात्र-छात्राओं के लिए आफलाइन परीक्षा का दूसरा चरण रखना होगा।

यह भी पढ़ें : सावधान! बिना लक्षण के हो रहे संक्रमित, सीधे जान ले रहा कोरोना, जानिए इन मरीजों की कहानी

exam_2.jpg
यह भी पढ़ें :एक्ट्रेस की गंदी बात, ब्रा से भगवान को जोड़ा, जानिए ऐसा क्या कहा कि मच गया बवाल
बढ़ते संक्रमण के चलते कई कालेजों के विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं। इन विद्यार्थियों के लिए उच्च न्यायालय ने कुछ दिन बाद अलग से परीक्षा करवाने को कहा है। न्यायालय के आदेश पर अब विभाग ने प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों के लिए एक पत्र जारी किया है.
यह भी पढ़ें :संक्रमण के पहले ही मिल जाते हैं ये संकेत, दिखते ही सतर्क हो जाएं तो नहीं होगा कोरोना
इसमें विद्यार्थियों को दूसरे चरण की परीक्षा में शामिल होने के लिए पांच दिन के भीतर आवेदन करने थे. कालेजों को दस दिन में डाटा विश्वविद्यालय को भेजना है। जबकि विश्वविद्यालयों को 20 दिन में परीक्षा खत्म करनी है।
यह भी पढ़ें : अस्पतालों में खतरनाक होते हालात, हर तीसरे मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक 10 मार्च तक परीक्षाएं खत्म करनी है और रिजल्ट 31 मार्च तक जारी करने हैं। कोर्ट के इस निर्देश के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कालेजों को पत्र भेजकर प्रक्रिया जल्द पूरी करने को कहा है।
यह भी पढ़ें : कोरोना का खतरनाक साइड इफेक्ट, हर तीसरा बच्चा प्रभावित, जानिए क्या कह रहे डॉक्टर्स

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी ने बताया कि विभाग से निर्देश मिलने से पहले ही विश्वविद्यालय ने कालेजों से जानकारी बुला ली है। डा. तिवारी के अनुसार 10 फरवरी के बाद विश्वविद्यालय दोबारा परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों से फार्म भरवाएगा और परीक्षा भी जल्द ही आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो