दो बच्चों की मां  है देश की टॉप बॉडी बिल्डर, एक पंच में उड़ा देती है सबके होश 

शहर में होने वाली राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा में चुनौती पेश करने आ रही सोनाली स्वामी से विशेष चर्चा


शैलेंद्र सिरसाठ @ इंदौर. शादी और बच्चे होने के बाद भी महिलाएं अपने सपने पूरे करने का माद्दा रखती हैं। कड़ी मेहनत के बल पर आप अपने तय किए लक्ष्य को पा सकते हैं।
यह बात देश की टॉप बॉडी बिल्डर सोनाली स्वामी ने पत्रिका से विशेष चर्चा में कही। 40 वर्षीय व दो बच्चों की मां सोनाली स्वामी 18 और 19 फरवरी को बास्केटबॉल कॉम्प्लेक्स में होने वाली राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग चैपियनशिप में चुनौती पेश करने के लिए तैयार है। ग्वालियर निवासी सोनाली स्वामी की शादी बंेगलूरु में हुई है। परिवार व दो बच्चों की जिम्मेदारी संभालने के साथ बॉडी बिल्डिंग का संकल्प उन्होंने 2013 में लिया। उनके निर्णय का परिवार ने भी स्पोर्ट किया। सोनाली ने कड़ी मेहनत कर खुद को बॉडी बिल्डिंग के लिए तैयार किया। 2013 में पहली बार प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिला। सोनाली को अपने से छोटी प्रतिद्वंद्वियों से सामना करने में हिचकिचाहट भी हुई, लेकिन मजबूत इच्छाशक्ति से पहली स्पर्धा मंे ही स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। 2014 में भूटान में हुई एशियन चैंपियनशिप में सोनाली ने पदकीय सफलता प्राप्त की।

यह भी पढ़ें:- FB पर प्यार, PAK लड़के ने INDIA आकर की शादी, अब सालाखों के बीच होते हैं दीदार

जीत के बाद इंदौरी नमकीन का मजा
सोनाली ने कहा, 'इंदौर में होने वाली चैंपियनशिप के लिए उत्साहित हूं।
यहां भी जीत का सफर जारी रखना है। जीत के बाद इंदौरी नमकीन का मजा लेना चाहती हूं।'

यह भी पढ़ें:-  प्रधानमंत्रीजी, इस 'हाईटेंशन' से बचाओ हमें




बच्चों को स्कूल छोड़कर करती हूं अभ्यास
सोनाली ने बताया, 'मैं सुबह दोनों बच्चों को स्कूल छोडऩे के बाद तीन से चार घंटे तक कड़ी मेहनत करती हूं। इसके बाद जिम में महिलाओं को पर्सनल ट्रेनिंग भी देती हूं। इंदौर में होने वाली प्रतियोगिता के लिए अतिरिक्त अभ्यास सत्र में शामिल हो रही हूं।'

मप्र की ओर से अदिति पेश करेंगी चुनौती

मप्र बॉडी बिल्डर्स एसोसिएशन के तत्वावधान में 18 व 19 फरवरी को होने वाली राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग स्पर्धा की तैयारियां अंतिम चरण में है। महिलाओं के साथ जूनियर, मास्टर्स तथा फिजिकल चैलेंज के भी मुकाबले होंगे। देशभर के 500 खिलाड़ी चुनौती पेश करेंगे। महिला वर्ग में मप्र की अदिति अहलावत रहेंगी।

exclusive interview with india

भारतीय बॉडी बिल्डर्स फेडरेशन के महासचिव चेतन पठारे स्पर्धा के निर्देशन के लिए गुरुवार को इंदौर पहुंचे। पद्मश्री प्रेमचंद डिंगरा शुक्रवार को आ रहे हैं। स्पर्धा में लगभग 10 लाख रु. की इनामी राशि दांव पर है और चार लाख से अधिक के गिफ्ट वाउचर वीवा फिटनेस की ओर से प्रदान किए जाएंगे।
Show More
Kamal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned