scriptदीनदयाल भवन के विस्तार का विरोध, जमकर बवाल | expansion of Deendayal bhawan Opposed by waqf board | Patrika News

दीनदयाल भवन के विस्तार का विरोध, जमकर बवाल

locationइंदौरPublished: May 02, 2019 11:18:39 am

Submitted by:

Mohit Panchal

भाजपा ने शुरू करवाया काम, वक्फ बोर्ड सदस्य व रहवासियों ने रुकवाया, विवाद की स्थिति बनते देख मौके पर पहुंची पुलिस, काम करवाया बंद

Deendayal bhawan

दीनदयाल भवन के विस्तार का विरोध, जमकर बवाल

मोहित पांचाल
इंदौर। भाजपा अपने कार्यालय यानी दीनदयाल भवन का विस्तार करने जा रही थी, लेकिन बेगम खान बहादुर ट्रस्ट के सदस्य व कम्पाउंड के रहवासियों ने इस काम का विरोध किया। बवाल की स्थिति देख मौके पर पुलिस पहुंची और काम रुकवा दिया।
भाजपा कार्यालय दीनदयाल भवन में जगह की कमी है। सौ-डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं की बैठक हो तो ठीक, लेकिन उससे अधिक संख्या होने पर किसी गार्डन या मैरिज हाल में रखना पड़ती है। इसके चलते दीनदयाल भवन के पीछे अस्थाई शेड का निर्माण करवाना शुरू किया गया, जिसे लेकर कल विवाद खड़ा हो गया। निर्माण के विरोध में बेगम खान बहादुर वक्फ बोर्ड कमेटी के सदस्य व रहवासी इक_ा हो गए।
मौके पर पहुंचे नगर भाजपा अध्यक्ष गोपीकृष्ण नेमा नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और बताया कि २००५ में जमीन वक्फ बोर्ड से लीज पर ली थी। नियमित उसका पैसा जमा किया जा रहा है। हम अस्थाई शेड बना रहे हैं, जिसे रोकने का अधिकार आप लोगों को नहीं है। मगर रहवासी नहीं माने और नेताओं से उनकी नोकझोंक हुई। बात पुलिस तक पहुंच गई।
मौके पर क्षेत्रीय सीएसपी व टीआई पहुंच गए। उन्होंने रहवासियों को समझाइश दी और भाजपाइयों को काम रोकने का कहा। निर्माण करने वालों के जाने के बाद मामला शांत हुआ, लेकिन रहवासी व कमेटी के सदस्य रात तक बैठे रहे, ताकि कोई गड़बड़ ना हो जाए। वहीं, कमेटी व रहवासियों ने संयोगितागंज पुलिस को लिखित शिकायत भी कर दी।
दो हजार वर्ग फीट की है लीज
भाजपा ने २००५ में बेगम खान बहादुर वक्फ कमेटी से दो हजार वर्ग फीट जमीन लीज पर ली थी। ये लीज अध्यक्ष शायरीक शेख ने की थी। जमीन लेने के बाद से खाली पड़ी थी। पिछले दिनों लोकसभा प्रभारी व विधायक रमेश मेंदोला ने अस्थाई शेड बनाने का प्रस्ताव रखा था।
मार्ग को लेकर हुआ बवाल
खाली जमीन भाजपा ने लीज पर ली है, इसकी जानकारी रहवासियों और कमेटी को पहले से है। शेड बनाने के लिए दो-चार दिन से सामान भी आ रहा था, लेकिन काम शुरू होने पर बवाल हो गया। दरअसल विवाद की जड़ में आने-जाने का रास्ता है। किसी ने कह दिया कि रास्ते को भी बंद किया जाएगा। इस पर रहवासी विरोध में आ गए। विरोध करने वाले कुछ कार्यकर्ता तो भाजपाई भी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो