scriptससुराल पहुंचते ही दुल्हन को होने लगी उल्टियां, जब कराई गई जांच तो पैरों तले से जमीन निकल गई | extramartial affair pregnent bride case high court decision indore | Patrika News

ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को होने लगी उल्टियां, जब कराई गई जांच तो पैरों तले से जमीन निकल गई

locationइंदौरPublished: Mar 30, 2018 01:42:13 pm

ससुराल पहुंचते ही दुल्हन को होने लगी उल्टियां, जब कराई गई जांच तो पैरों तले से जमीन निकल गई

extramarital affair
इंदौर. इंदौर में एक मामला सामने आया है जिसमें सुहागरात के बाद ही दुल्हन को उल्टियां होने लगी। पति ने जब जांच करवाई तो परिवार वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। इसके बाद केस दर्ज हुआ और कोर्ट ने पति के पक्ष में फैसला सुनाया। कोर्ट ने इस मामले में विवाह शून्य करने के आदेश दिए हैं। संभवत: यह पहला मामला है, जिसमें इतने कम समय में कोर्ट ने ऐसा आदेश दिया।
extramarital affair
लड़की ने बताया जीजाजी से थे संबंध, परिजन ने शादी के समय छुपाई थी बात
एडवोकेट उपेंद्र सिंह चंद्रावत के मुताबिक, इंदौर के राजेंद्र नगर निवासी सुरेश (परिवर्तित नाम) का झारखंड की कल्पना (परिवर्तित नाम) के साथ 6 मई 2017 को झारखंड में हिंदू रीति-रिवाज से विवाह हुआ। शादी के बाद कल्पना ससुराल आई तो उसका स्वास्थ बिगडऩे लगा। डॉक्टर को दिखाने पर पता चला वह 6 सप्ताह से गर्भवती है। परिजन ने कल्पना से पूछा तो उसने बताया विवाह से पूर्व उसके जिजाजी से संबंध थे और उनसे ही गर्भवती हुई थी। शादी के समय यह जानकारी छिपाई गई।
लड़की के जीजा ने भी स्वीकार की संबंधों की बात
इसकी सूचना देने पर महिला के भाई और जीजा इंदौर आए और यह बात स्वीकार की। इसके बाद लडक़े वालों ने युवती से 100 रुपए के स्टांप पर लिखवाया कि वह वैवाहिक संबंध नहीं रखना चाहती और वह अपने घर चली गई। इस आधार पर सुरेश ने कुटुम्ब न्यायालय में विवाह शून्य कराने का आवेदन दिया। कोर्ट में कल्पना से सभी बातें स्वीकार की, इन तथ्यों पर कोर्ट ने बुधवार को विवाह शून्य करने के आदेश दिए।
extramarital affair
ससुर की जांच के लिए बनेगा मेडिकल बोर्ड
तिलकनगर इलाके में बहू द्वारा ससुर को धीमा जहर देने के मामले में अब मेडिकल बोर्ड जांच करेगा। तकनीकी मामला होने के चलते पुलिस पहले ही निजी लैब की रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग के पास जांच के लिए भेज चुकी है। अब ससुर की मेडिकल जांच के लिए एक बोर्ड बनाने के लिए पुलिस ने पत्र लिखा है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक तिलक नगर इलाके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर अमित श्रीवास्वत ने पत्नी भावना के खिलाफ पति को धीमा जहर देने का आरोप लगाया था। मामले में पुलिस जांच कर रही है। पिता विनोद, दिल्ली में बड़े बेटे के पास थे। उन्हें इंदौर बुलाया गया है। मामला तकनीकी होने के चलते स्वास्थ्य विभाग से मदद ली जा रही है। अमित ने पिता की जो जांच निजी लैब से कराई थी उसे पहले ही सीएमएचओ को भेजा जा चुका है।
extramarital affair
अब सीएमएचओ को पुलिस ने पत्र लिखकर मांग की है कि एक मेडिकल बोर्ड बनाया जाए, जो विनोद श्रीवास्तव की मेडिकल जांच करे। जो आरोप लगे हैं उनकी पुष्टि मेडिकल जांच रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी। इसी के चलते अभी महिला की गिरफ्तारी भी नहीं की गई है। मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट व निजी मेडिकल लैब की जांच रिपोर्ट का जो निष्कर्ष निकलेगा उसके अनुसार आगे कार्रवाई पुलिस करेंगी। मामले में अब तक सभी लोगों के बयान पुलिस ले चुकी है। अमित ने जो कॉल रिकॉर्डिंग दी थी उसकी भी पुलिस जांच करवा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो