पूर्व ईसी सदस्य के अनशन को फैकल्टी-स्टाफ ने दिया समर्थन

पूर्व ईसी सदस्य के अनशन को फैकल्टी-स्टाफ ने दिया समर्थन

Hussain Ali | Updated: 16 Jul 2019, 02:38:15 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

डीएवीवी को नया मुखिया मिलने तक पूर्व ईसी सदस्य चौरडिय़ा का अनशन जारी रहेगा।

इंदौर.कुलपति चयन में हो रही देरी से दिनों दिन यूनिवर्सिटी की साख खराब होने से आहत पूर्व ईसी सदस्य चौरडिय़ा ने सुबह 1० बजे से यूनिवर्सिटी में अनशन शुरू किया। उन्हें छात्रों, फैकल्टी व स्टाफ का भी समर्थन मिलने लगा। शिक्षा जगत से जुड़ी हस्तियां पूर्व रजिस्ट्रार सुभाष आर्य, प्रो. पीएन मिश्रा, प्रो. राजीव गुप्ता व प्रो. निरंजन श्रीवास्तव भी पहुंचे। दोपहर में पूर्व कुलपति डॉ.भरत छपरवाल भी पहुंचे। चौरडिय़ा का कहना है कि 22 दिन से सरकार और कुलाधिपति की नौटंकी देख रहे हैं। दोनों के बीच सामंजस्य नही बनने से शहर के छात्रों का नुकसान हो रहा है। डीएवीवी को नया मुखिया मिलने तक मेरा अनशन जारी रहेगा।

must read : 40 पिलर मे बारूद भर ब्लॉस्ट से उड़ाई बिल्डिंग, पास के मकान पर गिरा मलबा

विक्रम विवि के कुलपति नियुक्ति में फिर होगी सुनवाई

उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय के कुलपति चयन को लेकर हाई कोर्ट में दायर याचिका पर बुधवार को फिर सुनवाई होगी। 9 जुलाई को इस मुद्दे पर शासन और कुलाधिपति की ओर से तर्क रखे थे। याचिककार्ता इंदौर के प्रोफेसर एसएल गर्ग की ओर से सीनियर एडवोकेट आनंद मोहन माथुर पक्ष रखेंगे। माथुर ने बताया कोर्ट ने हमें सोमवार को पक्ष रखने को कहा था पर वकीलों के न्यायालयीन कार्य से विरत रहने के कारण सुनवाई नहीं हो सकी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned