ठेला पलटने से सुर्खियों में आए पारस के नाना के पास आया राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल का फर्जी कॉल

फर्जी कॉल करने वाले ने बताया कि पार्टी की तरफ से दोनों बच्चों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता की जाएगी

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 27 Jul 2020, 08:05 AM IST

इंदौर। पीपल्याहाना पर नगर निगम कर्मचारियों द्वारा अंडे का ठेला पलटने से सुर्खियों में आए 13 वर्षीय पारस रायकवार की लोग हर संभव मदद कर रहे है। 13 वर्षीय पारस रायकवार अब तक कई नेताओं और संस्थाओं की ओर से मदद मिल चुकी है या मदद का आश्वसन दिया जा गया है। इन्हीं मदद के बीच शनिवार को किसी ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बनकर कॉल किया। राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बनकर आए फर्जी कॉल में 13 वर्षीय पारस रायकवार के नाना विजय रायकवार से बच्चों का खाता खुलवाकर अकाउंट नंबर पार्टी को भेजने की बात कही गई। इतना ही नहीं कॉल करने वाले ने बताया कि पार्टी की तरफ से दोनों बच्चों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता की जाएगी।

दोनों नेताओं ने नहीं की बात
कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कॉल आने की जानकारी जब इन दोनों पाटियों के स्थानीय नेताओं को लगी तो मामले में एक नया मोड आ गया। दोनों ही पार्टी के स्थानीय नेताओं ने बताया न तो कांग्रेस के नेता राहुल गांधी और न ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बच्चे के नाना से बात की और ही आर्थिक सहायता देने की कोई बात की गई। उधर, विधायक मालिनी गौड़ के पत्र लिखने के बाद बाल कल्याण समिति अध्यक्ष माया पांडे ने कहा है कि इनकी देखभाल की जिम्मेदारी समिति उठाएगी।

ये है मामला
मामला बीते बुधवार का है। जब इंदौर के पीपल्याहाना चौराहे पर निगम का अमला हाथ ठेलों को हटाने की मुहिम चला रहा था। इसी दौरान निगम के अमले ने बच्चे पारस का अंडे का ठेला पलटा दिया था जिससे ठेले पर रखे सभी अंडे सड़क पर गिरकर फूट गए थे। जिस वक्त ये सारा वाक्या हुआ पारस ठेले के पास ही मौजूद था और उसने निगम कर्मियों के ठेला पलटाने के बाद उनसे काफी बहस भी की थी। अब जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने खुद मामले पर संज्ञान लेते अपर आयुक्त को निर्देश दिए।


अपर आयुक्त देवेन्द्र सिंह ने अपने दफ्तर में पीड़ित पारस को बुलाया और उससे पूरी घटना के बारे में जानकारी ली। अपने नाना के साथ निगम दफ्तर पहुंचे पारस ने बताया कि निगम की गैंग आने पर वह खुद ही अपना ठेला हटा रहा था लेकिन निगम के अमले ने उसे वक्त नहीं दिया और उसका ठेला पलटा दिया जिससे सारे अंडे फूट गए और उसे गंदी गंदी गालियां भी दीं। पारस ने बताया कि वो कमीशन पर अंडे लेकर बेचता है। ठेला पलटने से उसका जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई वो कैसे करेगा।

Arvind Kejriwal
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned