scriptपंचायत सचिव के अकाउंट से जारी कर दिए फर्जी जाति व आय प्रमाण पत्र | Fake caste and income certificate issued from the account of Panchayat | Patrika News

पंचायत सचिव के अकाउंट से जारी कर दिए फर्जी जाति व आय प्रमाण पत्र

locationइंदौरPublished: Nov 28, 2021 07:15:33 pm

निजी मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी गिरफ्तार, पंचायत सचिव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
 

पंचायत सचिव के अकाउंट से जारी कर दिए फर्जी जाति व आय प्रमाण पत्र

पंचायत सचिव के अकाउंट से जारी कर दिए फर्जी जाति व आय प्रमाण पत्र

इंदौर. ऑनलाइन शॉप से फर्जी प्रमाण पत्र बनाने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ग्राम मौरोद हाट के पंचायत सचिव की सरकारी वेबसाइट के अकाउंट के लॉगइन आइडी हासिल कर उसके जरिए फर्जी जाति व आय प्रमाण पत्र बनाए थे। पुलिस पंचायत सचिव की भी तलाश कर रही है।
बाणगंगा पुलिस ने आरोपी प्रदीप व अजय को गिरफ्तार किया था। ऑनलाइन शॉप की आड़ में विशेष सॉफ्टवेयर के जरिए आरोपी फर्जी आधार कार्ड, जाति, आय प्रमाण पत्र के साथ ही अन्य दस्तावेज बना देते थे। टीआइ राजेंद्र सोनी व एएसआइ जबरसिंह भदौरिया ने छानबीन की तो पता चला कि कलेक्टोरेट के लोक सेवा केंद्र में कार्यरत कर्मचारियों की मिलीभगत से पूरा फर्जीवाड़ा चल रहा है। एजेंटों के जरिए आरोपी लोगों से रुपए लेकर फर्जी प्रमाण पत्र बना देते थे। अभी तक 8 आरोपी पकड़े गए है। एएसआइ जबरसिंह के मुताबिक, राज गोयल निवासी गौरीनगर को गिरफ्तार किया और उसकी निशानदेही पर 18 फर्जी आय व जाति प्रमाण पत्र बरामद हुए। जय निजी मेडिकल कॉलेज का कर्मचारी है। जांच में पता चला कि ग्राम मौरोद हाट के पंचायत सचिव प्रकाश के लॉगइन आइडी का इस्तेमाल कर ऑनलाइन प्रमाण पत्र बनाए गए। पुलिस ने पंचायत से संपर्क किया तो पता चला कि प्रकाश का 30 अक्टूबर को तबादला हो गया है। वहां से हटने के बाद भी उसने 12 नवंबर को पुलिस को पत्र लिखकर सूचना दी कि सभी प्रमाण पत्र असली है। इस पत्र की पंचायत से छानबीन कराई तो उन्होंने प्रमाण पत्र फर्जी होने की जानकारी दी। इधर, प्रकाश ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर कर दी जिसे खारिज कर दिया गया। पुलिस ने राज को जेल भेज दिया है। प्रकाश के साथ ही एक एजेंट शाकिर व लोक सेवा केंद्र की कर्मचारी वर्षा की तलाश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो