scriptफर्जी आरटीओ अफसर गिरफ्त में | Fake RTO officer arrested | Patrika News

फर्जी आरटीओ अफसर गिरफ्त में

locationइंदौरPublished: Aug 31, 2020 11:43:01 am

Submitted by:

Manish Yadav

-पुलिस बनकर करता था वारदात, आरटीओ बनते ही धरा गया, बाइक सवार से छीन लिए थे पांच हजार रुपए

फर्जी आरटीओ अफसर गिरफ्त में

फर्जी आरटीओ अफसर गिरफ्त में

इंदौर. किशनगंज पुलिस ने फर्जी आरटीओ अफसर को गिरफ्तार किया है। उसने कल बाइक सवार से पांच हजार रुपए छीन लिए थे। बताया जाता है कि इससे पहले नकली पुलिस अफसर बनकर वारदात कर चुका था, तब आसानी से भाग गया, लेकिन इस बार फरियादी को शक हो गया और उसने पुलिस बुला ली।
पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी का नाम तौसिफ पटेल निवासी गोपालपुरा पीथमपुर है। कल सौरभ शर्मा निवासी दौसा राजस्थान को फोरलेन पर स्थित टोल के पास आरोपी ने रोका। खुद को आरटीओ अफसर बताया और कागजात मांगे। जब टैक्स की रसीद उसके पास नहीं मिली तो आरोपी ने पांच हजार रुपए का चालान बनाने की बात कही। सौरभ ने पांच हजार रुपए दे दिए। जब उसने रसीद मांगी तो आरोपी आनाकानी करने लगा। इस पर उसे शक हुआ तो उसने पुलिस को फोन कर दिया। इस पर आरोपी वहां से बाइक लेकर भाग निकला। पुलिस ने उसका पीछा किया और गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से लूटे गए पांच हजार रुपए भी बरामद कर लिए गए हैं।
आरोपी को थाने लाकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि इसी तरह से फर्जी अफसर बनकर वारदातें किया करता है। उसने जनवरी में एक किसान संदीप पटेल के साथ में भी वारदात की थी। वह फसल बेचकर लौट रहा था, तब पुलिस अफसर बनकर रोका था। आरोपी ने संदीप को धमकाकर ८० हजार रुपए ले लिए थे। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस को संभावना लग रही है कि उसने कुछ और वारदातों को भी अंजाम दिया होगा।
बाहर की गाडिय़ां ही बनाता निशाना
एसडीओपी विनोद शर्मा ने बताया कि आरोपी ने बताया कि वह अधिकतर प्रदेश के बाहर की गाडिय़ों को ही रोका करता था। वह भी दोपहिया वाहनों को, क्योंकि बड़ी गाडिय़ों को रोकने के लिए उसके पास में भी गाड़ी होना चाहिए। इसके बगैर कोई भी उस पर भरोसा नहीं करता। इसके चलते दो पहिया वाहन चालकों को रोकता और उनसे रुपए छीनकर भगा देता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो