किसानों ने ही जुटाई धोखेबाज व्यापारी की संपत्ति की जानकारी

किसानों ने ही जुटाई धोखेबाज व्यापारी की संपत्ति की जानकारी

Amit S mandloi | Updated: 27 May 2019, 05:57:14 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

दो महीने से भुगतान के लिए चक्कर काट रहे किसान

इंदौर . किसानों से धोखाधड़ी करने वाले व्यापारी और उनके परिजन पर कार्रवाई न होने से नाराज किसान सोमवार तक भुगतान नहीं होने पर मंगलवार को प्रदर्शन की चेतावनी दे चुके हैं। इस बीच किसानों ने ही खंडेलवाल सहित अन्य की संपत्तियों की जानकारी जुटाकर प्रशासन को सौंप दी है।

राधेश्याम ट्रेनिंग कंपनी के नाम से हरिनारायण खंडेलवाल व अन्य ने देपालपुर, सांवेर और राऊ के करीब 200 किसानों से बाजार भाव से 150 से 200 रुपए प्रति क्विंटल अधिक दर पर गेहूं खरीदकर चंदन नगर स्थित मिल पर तुलाई कराई। किसानों को दिए चेक भी बाउंस हो गए। दो महीने से किसान चक्कर काट रहे हैं।

ठ्ठ चंदन नगर में दाल मिल ठ्ठ चंदन नगर में ही 32500 वर्गफीट का प्लॉट ठ्ठ बड़ा गणपति के पास चिरायु हॉस्पिटल ठ्ठ मल्हारगंज में दिव्यांग चेरिटेबल ट्रस्ट के सामने तीन मंजिला मकान ठ्ठ लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी में 31 नंबर गोदाम

ठ्ठ मल्हारगंज मेन रोड पर एक दुकान ठ्ठ कनाडि़या गांव में सात से आठ बीघा और पालाखेड़ी में छह से सात बीघा जमीन ठ्ठ एयरपोर्ट के पास हृींकारगिरि में चार प्लॉट ठ्ठ चार से पांच बड़ी गाडि़यां ठ्ठ मिल पर लाखों रुपए का अनाज और भंगार।

उनकी पांच फर्म के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। संपत्तियों की जानकारी किसानों ने सौंप दी है। हम जानकारी निकाल रहे हैं। व्यापारी भुगतान नहीं करता है तो एफआइआर दर्ज कराएंगे।
रमेश परमार, प्रभारी, लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned