scriptकिसानों ने ही जुटाई धोखेबाज व्यापारी की संपत्ति की जानकारी | Farmers only collect information about fraudulent trader's property | Patrika News

किसानों ने ही जुटाई धोखेबाज व्यापारी की संपत्ति की जानकारी

locationइंदौरPublished: May 27, 2019 05:57:13 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

दो महीने से भुगतान के लिए चक्कर काट रहे किसान

indore

किसानों ने ही जुटाई धोखेबाज व्यापारी की संपत्ति की जानकारी

इंदौर . किसानों से धोखाधड़ी करने वाले व्यापारी और उनके परिजन पर कार्रवाई न होने से नाराज किसान सोमवार तक भुगतान नहीं होने पर मंगलवार को प्रदर्शन की चेतावनी दे चुके हैं। इस बीच किसानों ने ही खंडेलवाल सहित अन्य की संपत्तियों की जानकारी जुटाकर प्रशासन को सौंप दी है।
राधेश्याम ट्रेनिंग कंपनी के नाम से हरिनारायण खंडेलवाल व अन्य ने देपालपुर, सांवेर और राऊ के करीब 200 किसानों से बाजार भाव से 150 से 200 रुपए प्रति क्विंटल अधिक दर पर गेहूं खरीदकर चंदन नगर स्थित मिल पर तुलाई कराई। किसानों को दिए चेक भी बाउंस हो गए। दो महीने से किसान चक्कर काट रहे हैं।
ठ्ठ चंदन नगर में दाल मिल ठ्ठ चंदन नगर में ही 32500 वर्गफीट का प्लॉट ठ्ठ बड़ा गणपति के पास चिरायु हॉस्पिटल ठ्ठ मल्हारगंज में दिव्यांग चेरिटेबल ट्रस्ट के सामने तीन मंजिला मकान ठ्ठ लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी में 31 नंबर गोदाम
ठ्ठ मल्हारगंज मेन रोड पर एक दुकान ठ्ठ कनाडि़या गांव में सात से आठ बीघा और पालाखेड़ी में छह से सात बीघा जमीन ठ्ठ एयरपोर्ट के पास हृींकारगिरि में चार प्लॉट ठ्ठ चार से पांच बड़ी गाडि़यां ठ्ठ मिल पर लाखों रुपए का अनाज और भंगार।
उनकी पांच फर्म के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। संपत्तियों की जानकारी किसानों ने सौंप दी है। हम जानकारी निकाल रहे हैं। व्यापारी भुगतान नहीं करता है तो एफआइआर दर्ज कराएंगे।
रमेश परमार, प्रभारी, लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो