गेहूं खरीदकर नहीं दिए रुपए, मंडी गेट पर धरने पर बैठ गए गुस्साए किसान

गेहूं खरीदकर नहीं दिए रुपए, मंडी गेट पर धरने पर बैठ गए गुस्साए किसान
गेहूं खरीदकर नहीं दिए रुपए, मंडी गेट पर धरने पर बैठ गए गुस्साए किसान

Hussain Ali | Updated: 16 Sep 2019, 07:01:40 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- किसानों ने व्यापारी के खिलाफ मंडी के गेट पर दिया धरना
- मंडी समिति खंडेलवाल के खिलाफ जल्द कराएगी एफआईआर

इंदौर. देपालपुर, राऊ समेत आसपास के करीब 200 किसानों से गेहूं खरीदकर राशि नहीं देने वाले व्यापारी हरिनारायण खंडेलवाल के खिलाफ सोमवार को फिर मोर्चा खोला गया। किसानों ने लक्ष्मीबाई नगर अनाज मंडी के मुख्य द्वार पर धरना देकर आवागमन बंद कर दिया। भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे किसानों से चर्चा करने एसडीएम राकेश शर्मा, मंडी बोर्ड के संचालक महेंद्र दीक्षित और पुलिस अधिकारी पहुंचे। एसडीएम डॉ. राकेश शर्मा ने कहा कि किसानों से चर्चा चल रही है, व्यापारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।

must read : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस के मंत्रियों पर तबादला उद्योग से कमाई करने का लगाया आरोप

भारतीय किसान यूनियन ने प्रशासन को सूचना दी थी कि व्यापारी खंडेलवाल के विरोध में 16 सितंबर को मंडी बंद कराई जाएगी। सोमवार सुबह से ही बड़ी संख्या में किसान लक्ष्मीबाई अनाज मंडी में पहुंचे। यूनियन के जिला अध्यक्ष बबलू जाधव ने कहा कि मंडी परिसर के बाहर खरीद-बिक्री रोकने का काम समिति का है, यदि व्यापारी ने मंडी परिसर के बाहर किसानों से सौदे किए तो अफसरों ने कार्रवाई क्यों नहीं की। जाधव ने आरोप लगाया कि मंडी अधिकारियों की इस बात की पूरी जानकारी थी कि मंडी परिसर के बाहर माल की खरीदी बिक्री हो रही है। उन्होंने दोषि मंडी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

must read : बारिश से मप्र में 10 हजार करोड़ का नुकसान, गांधी सागर पूरी तरह सुरक्षित : मुख्य सचिव

गेट पास तक दिए व्यापारी ने

इधर किसानों का कहना है कि उनके पास मंडी के गेट पास की रसीद है, जो व्यापारी ने सौदे होने के दौरान दिए थे। इसमें मंडी के कर्मचारी के हस्ताक्षर भी है। व्यापारी ने किसानों को गेट पास सौदा पर्ची के रूप में दिए हैं, किसानों का कहना है कि हम नहीं जानते गेट पास और सौदा पर्ची में अंतर। इसमें मंडी के कर्मचारी के हस्ताक्षर होने से हम इसे ही सही माना।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned