scriptबाप बेटे ने सरकारी जमीन डेढ करोड़ में बेच दी, गिरफ्तार | father son arrest in fraud case | Patrika News

बाप बेटे ने सरकारी जमीन डेढ करोड़ में बेच दी, गिरफ्तार

locationइंदौरPublished: Jan 21, 2020 10:26:18 pm

एसटीएफ ने की कार्रवाई

बाप बेटे ने सरकारी जमीन डेढ करोड़ में बेच दी, गिरफ्तार

बाप बेटे ने सरकारी जमीन डेढ करोड़ में बेच दी, गिरफ्तार


इंदौर. तेजपुर गड़बड़ी में शासकीय चरनोई की जमीन बेचकर करीब डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी करने वाले बाप-बेटे को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में जमीन के कब्जाधारी व उसकी बहनों की तलाश की जा रही है।
एसटीएफ एसपी पदमविलोचन शुक्ला के मुताबिक, श्रवण आडवाणी और अनिल रोपेता की शिकायत पर शासकीय जमीन बेचकर धोखाधड़ी करना के केस दर्ज किया था जिसके मामले में फरार सुरेश पिता गोविंद कुकरेजा और उसके बेटे जयेश कुकरेजा निवासी ट्रेजर टाउन को गिरफ्तार किया है। मामले में देवनारायण और उसकी बहनों की भी तलाश की जा रही है। तेजपुर गड़बड़ी की जैन कॉलोनी के खसरा नंबर 1488 की 4.07 एकड़ शासकीय जमीन है। इस जमीन पर देवनारायण व उसकी बहनों ने कब्जा कर रखा था। आरोपी सुरेश व उसके बेटे जयेश ने देवनारायण व बहनों से उक्त जमीन पर कॉलोनी विकसित करने के लिए रेशो डील कर ली थी। बाद में आरोपियों ने फरियादी श्रवण व अनिल को उक्त जमीन अपनी बताकर उसे बेचने का सौदा कर उनसे डेढ़ करोड़ रुपए की राशि हासिल कर ली थी। फरियादी पक्ष को बाद में पता चला कि जमीन सरकारी है और उनके साथ धोखाधड़ी हुई है तो उन्होंने एसटीएफ को शिकायत की थी। एसपी के मुताबिक, जिस जमीन कको लेकर विवाद है उस पर जमींदार धार्मिक व शैक्षणिक न्यास बड़ा रावला ने भी अपना दावा जताते हुए न्यायालय में वाद लगाया था। एसटीएफ को यह जानकारी मिली है कि देवनाराण ने उक्त शासकीय जमीन का सौदा अन्य लोगों से भी कर उनसे लाखों रुपए वसूल किए है।
केस दर्ज करने के बाद से सभी आरोपी फरार था। आरोपी सुरेश पहले तेल व साबूदाने का व्यापार करता था लेकिन बाद में भवन निर्माण का काम शुरू कर दिया। इस जमीन पर कॉलोनी विकसित किए जाने के नाम पर कई लोगों से अनुबंध पत्र तैयार करने के बाद उनसे लाखों रुपए लिए गए थे। इस मामले में आगे पूछताछ की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो