scriptसील की गई कंट्रोल दुकान को खोलने पर मिली गड़बड़ी, ज्यादा मात्रा में मिला गेहूं-चावल | Fault found on opening of sealed control shop in indore | Patrika News

सील की गई कंट्रोल दुकान को खोलने पर मिली गड़बड़ी, ज्यादा मात्रा में मिला गेहूं-चावल

locationइंदौरPublished: Nov 17, 2019 05:53:08 pm

टीम ने जब्त किया अनाज, पुलिस ने दर्ज की थी एफआईआर

सील की गई कंट्रोल दुकान को खोलने पर मिली गड़बड़ी, ज्यादा मात्रा में मिला गेहूं-चावल

सील की गई कंट्रोल दुकान को खोलने पर मिली गड़बड़ी, ज्यादा मात्रा में मिला गेहूं-चावल

इंदौर. कालाबाजारी की शिकायत पर दो उपभोक्ता भंडार को पिछले दिनों दूसरी बार सील किया गया। छत्रीबाग में संचालित होने वाले इन उपभोक्ता भंडार पर ताले लगाए गए थे, जिन्हें शनिवार को जांच के लिए खोला गया। सील की गई कंट्रोल दुकान को खोलने के बाद की गई जांच में कई गड़बड़ी सामने आईं। दुकान के रिकॉर्ड में गेहूं और चावल अधिक मिलने पर जब्त कर लिया है। इसके साथ ही आगामी कार्रवाई की जा रही है।
छत्रीबाग स्थित मिलन उपभोक्ता भंडार एवं प्रियदर्शिनी उपभोक्ता भंडार (कंट्रोल की दुकान) की खाद्य सामग्री 12 क्ंिवटल गेहूं और 100 लीटर घासलेट की कालाबाजारी करते हुए संचालक मनोज गुप्ता के खिलाफ छत्रीपुरा पुलिस थाने पर एफआईआर दर्ज की गई थी। दोनों कंट्रोल दुकानों का निलंबन करने की कार्रवाई पूर्व कलेक्टर पी. नरहरि ने की थी। आरोपी संचालक मनोज गुप्ता ने दोनों कंट्रोल दुकानों को खाद्य अधिकारियों से सांठगांठ कर पुन: संचालित करना शुरू कर दिया।
कलेक्टर ने दिए थे कार्रवाई के आदेश

मप्र राजीव विकास केंद्र के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने दोनों कंट्रोल दुकान पर फिर से कालाबाजारी करने की मयदस्तावेज के साथ शिकायत वर्तमान कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव से की। इस पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई करने के आदेश संबंधित अफसरों को दिए। कलेक्टर के आदेश पर जांच दल में शामिल सहायक खाद्य अधिकारी आरपी शर्मा, फूड इंस्पेक्टर दिलीप मानवोरे, इंस्पेक्टर राहुल शर्मा और सहकारिता विभाग के एमएस चौहान छत्रीबाग स्थित मिलन और प्रियदर्शिनी उपभोक्ता भंडार पर पिछले दिनों जांच करने पहुंचे तो कंट्रोल दुकान संचालक गुप्ता ने अफसरों से विवाद शुरू कर जांच में बाधा उत्पन्न करना शुरू कर दिया। इस पर खाद्य अफसरों ने छत्रीपुरा पुलिस थाने पर फोन लगाकर थाना प्रभारी संतोष सिंह यादव को सूचित किया। इसके बाद थाने से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और फिर जांच शुरू की गई। इस दौरान कई अनियमितता व कालाबाजारी की शंका के चलते अफसरों ने मिलन एवं प्रियदर्शिनी उपभोक्ता भंडार पर ताले लगाकर सील कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो