राज्य सेवा परीक्षा की फाइनल ऑन्सरशीट तैयार, ओबीसी की स्थिति स्पष्ट होते ही आएगा रिजल्ट

- ओबीसी कोटा 14 फीसदी से बढ़ाए जाने पर रोक लगा चुका है कोर्ट- शासन के आग्रह पर ही दी भर्ती प्रक्रिया जारी रखने की मंजूरी

इंदौर. मप्र लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की राज्य सेवा परीक्षा को लेकर असमंजस बना हुआ है। पीएससी ने विवादित सवाल को हटाने के बाद राज्य सेवा परीक्षा की ऑन्सरशीट तो तैयार कर ली लेकिन, रिजल्ट स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही जारी होगा। हाईकोर्ट में अगली सुनवाई 5 फरवरी को होना है।

540 पदों पर भर्ती के लिए पीएससी प्रक्रिया करा रहा है। इस परीक्षा में ओबीसी के लिए आरक्षण 14 फीसदी से बढ़ाकर 27 फीसदी कर दिया गया। ओबीसी आरक्षण में बदलाव को लेकर कोर्ट में चुनौती दी गई है। कोर्ट ने 14 फीसदी आरक्षण ही लागू करने का अंतरिम आदेश दिया था। इसके बाद शासन की ओर से आग्रह किया गया कि भर्ती प्रक्रिया प्रारंभिक चरण में है इसलिए इसे जारी रहने के निर्देश दिए जाएं। कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए शासन को राहत देते हुए भर्ती प्रक्रिया जारी रखने के निर्देश दिए। माना जा रहा था कि पीएससी इस आधार पर कम से कम फाइनल ऑन्सरशीट जारी कर देगी। लेकिन, यह ऑन्सरशीट भी स्थिति स्पष्ट होने तक रोक दी गई है। सूत्रों के अनुसार भर्ती प्रक्रिया की घोषणा से ही लगातार आ रही अड़चनें देखते हुए पीएससी ने फाइनल ऑन्सरशीट और रिजल्ट कोर्ट के अंतिम आदेश के बाद ही जारी करने का निर्णय लिया है।

अभिषेक वर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned