कंगाल होने की कगार पर नगर निगम, वेतन देने के भी पड़े लाले, सरकार से कहा- हमारे पैसे दे दो

कंगाल होने की कगार पर नगर निगम, वेतन देने के भी पड़े लाले, सरकार से कहा- हमारे पैसे दे दो
कंगाल होने की कगार पर नगर निगम, वेतन देने के भी पड़े लाले, सरकार से कहा- हमारे पैसे दे दो

Uttam Rathore | Publish: Oct, 12 2019 11:11:18 AM (IST) | Updated: Oct, 12 2019 11:11:19 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री से पैसा मांगने पहुंचे सभापति और नेता प्रतिपक्ष, बिगड़ी आर्थिक स्थिति और रुके विकास कार्यों से कराया अवगत

इंदौर. राज्य सरकार के पास नगर निगम के 182 करोड़ रुपए बकाया पड़े हैं। इसे मांगने के लिए आज सुबह नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह के पास सभापति, नेता प्रतिपक्ष और भाजपा-कांग्रेस के पार्षद पहुंचे। साथ ही राशि न मिलने पर निगम की बिगड़ी आर्थिक स्थिति और वार्डों में रुके विकास कार्यों से अवगत करवाया। मंत्री ने जल्द से जल्द राशि देने का आश्वासन दिया है।

निगम की इन दिनों आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। न तो ठेकेदारों को पूरा पेमेंट हो पा रहा और न ही अन्य खर्च का भार उठाया जा रहा है। हर माह इधर-उधर से व्यवस्था कर निगमकर्मियों को तनख्वाह बांटी जा रही है। ऐसे में निगम को मिलने वाली चुंगी क्षतिपूर्ति की काटी गई राशि, स्टाम्प ड्यूटी और वित्त परफॉर्मेंस की ग्रांड के 182 करोड़ रुपए राज्य सरकार के पास बकाया हैं। इसे देने के लिए कई बार राज्य सरकार को पत्र लिखे गए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। पिछले दिनों ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर (बीसीसी) में हुई निगम परिषद की बैठक में भाजपा पार्षद दल के नेता भगवान सिंह चौहान ने राज्य सरकार से यह 182 करोड़ रुपए की राशि लेने का प्रस्ताव रखा। इसका समर्थन भाजपा पार्षद उस्मान पटेल और कांग्रेस पार्षद अनवर दस्तक ने किया। इसके बाद सभापति अजय सिंह नरूका ने प्रदेश में कांग्रेस की सत्ता होने पर आगामी कार्रवाई के लिए नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम को अधिकृत किया। झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में जाने के लिए इंदौर आए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह से आज सुबह होटल रेडिसन में मिलने सभापति नरूका, नेता प्रतिपक्ष फौजिया अलीम, उप नेता प्रतिपक्ष विनितिका यादव, भाजपा पार्षद दल के नेता चौहान, भाजपा पार्षद पटेल आदि पहुंच गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned