इंदौर में विधायक पटवारी, शुक्ला, पटेल और गुड्डू सहित 221 पर केस दर्ज

डीआइजी ऑफिस पर कांग्रेस नेताओं ने दिया था धरना, कार्यकर्ता की गिरफ्तारी पर थे नाराज

By: Nitin chawada

Updated: 30 Oct 2020, 01:44 AM IST

इंदौर. कांग्रेस द्वारा डीआइजी ऑफिस पर प्रदर्शन के एक दिन बाद गुरुवार रात को छोटी ग्वालटोली थाना में पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल, सांवेर प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू समेत 21 नामजद और 200 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया है। धारा 188, 269, 52 में इन नेताओं के साथ विनय वाकलीवाल, सदाशिव यादव, पंकज संघवी, सत्यनारायण पटेल, अमन बजाज, शैलेश गर्ग, दीपू यादव, देवेंद्र यादव, अनवर कादरी, रफीक खान, सर्वेश तिवारी, दौलत पटेल, चिंटू चौकसे, अनवर दस्तक, अभिषेक करोसिया, शेलू सेन और दिलीप सुरागे के अलावा 200 लोगों पर केस दर्ज किया है। कांग्रेस ने बुधवार को लसूडिय़ा में सिपाही से मारपीट मामले में धारा 307 बढ़ाने के विरोध में प्रदर्शन किया था।
पटवारी और एएसपी राजेश रघुवंशी में नोकझोक हुई थी। विधायक जीतू पटवारी ने कहा, कुछ दिन पहले एक व्यक्ति एक्सीडेंट के बाद लोगों को धमका रहा था। वह खुद को लसूडिय़ा टीआइ बताने लगा। लोग टीआइ को जानते थे तो उसे हटाने लगे। भीड़ होने के चलते धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिसकर्मी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मारपीट का केस दर्ज कर जमानत भी दे दी। इसके तीन दिन बाद मामले में हत्या के प्रयास की धारा बढ़ा दी गई। जब कांग्रेस ने इसकी शिकायत की तो मामला जांच में डाल दिया। पटवारी का आरोप है, आरोपियों को पकडऩे के लिए 100 पुलिसकर्मी बुधवार को घर पहुंच गए। इसके पहले उनके पिता को फोन कर भाजपा में शामिल होने के लिए भी कहा गया था। ऐसा नहीं करने पर जेल भेजने की धौंस दी गई।
पटवारी ने कहा, जब मामले की शिकायत की थी तो बुधवार को उन्हें पकडऩे के लिए 100 पुलिसकर्मी क्यों भेजे? क्या वह आंतकवादी था। इस पर एएसपी राजेश रघुवंशी ने जबाव दिया, उन्होंने पुलिसकर्मी से मारपीट की थी। तब पटवारी चिल्लाकर बोले रघुवंशी गलत बात मत करो। इस पर एएएसपी ने भी चिल्लाकर गलत बात नहीं करने को कहा। पटवारी बोले, तुम मेरी रडार पर हो। दोनों के बीच तीखी नोंकझोक चलती रही। पटवारी ने कहा, गलत काम करने वालों को में निलंबित करवाऊंगा। उप चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार आ रही है।
इस दौरान विधायक संजय शुक्ला, विधायक विशाल पटेल, सांवेर प्रत्याशी प्रेमचंद्र गुड्डू व अन्य नेताओं ने भी अपनी बात कही। पटवारी बोले, प्रशासन व पुलिस को निष्पक्ष काम करना चाहिए। सरकार बदलेगी तो हम भी निष्पक्ष काम करेंगे। कांग्रेसियों ने कहा, सांवेर व लसूडिय़ा टीआइ लगातार गलत कार्रवाई कर रहे हैं, फिर भी उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही। डीआइजी ने उन्हें लिखित शिकायत देने के लिए कहा।

Nitin chawada
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned