विमान में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Arjun Richhariya

Publish: Dec, 08 2017 09:47:43 (IST)

Indore, Madhya Pradesh, India
विमान में लगी आग, मची अफरा-तफरी

देवी अहिल्या एयरपोर्ट से रवाना हो रहा एक विमान अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इंदौर. इंदौर एयरपोर्ट पर अचानक ही जोर-जोर से चिल्लाने की आवाजें आने लगी। नजर पड़ी तो एक विमान में से धुआं निकल रहा था। अचानक हुई इस दुर्घटना से सभी डर गए। दमकलें भागी आग बुझााने के लिए। गुरुवार को यह था नजारा देवी अहिल्या बाई एयरपोर्ट का। कुछ ही देर में वहां धुआं-धुआं से वो पूरा क्षेत्र भर गया।सभी को जल्दी जल्दी बचाने का प्रयास किया गया। इस दुर्घटना में कोई भी जनहानी तो नहीं हुई है।

 

indore airport

पूरा मामला यह है
असम में मामला यह है कि देवी अहिल्या एयरपोर्ट से रवाना हो रहा एक विमान अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीआईएसएफ, फायर ब्रिगेड, पुलिस सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला तुरंत सक्रिय हुआ और सभी घायलों और पीडि़तों को बचाने के प्रयास शुरू किए। इस बीच एयरपोर्ट पर भगदड़ मच गई और लोग बचने के प्रयास में जुट गए। इस दौरान विमान से सभी घायलों को सुरक्षित बाहर निकल लिया।

मॉकड्रिल के तहत अभ्यास करते हुई घटी घटना
गुरुवार को एयरपोर्ट पर मॉकड्रिल के तहत संयुक्त रूप से अभ्यास के दौरान कुछ एेसा ही नजारा देखा गया। इस काम में स्वास्थ्य विभाग के सीएमएचओ डॉ. एचएन नायक अपनी टीम के डॉक्टर सहित नर्सिंग स्टाफ के साथ पहुंचे थे। वहीं, फायर ब्रिगेड और पुलिस का अमला भी चौकसी के साथ मॉकड्रिल के दौरान भागता-दौड़ता दिखा। सीआईएसएफ के जवानों ने भी अपनी भूमिका को पूरी संजीदगी के साथ निभाया।

विभागों ने अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाई

करीब चार घंटे तक मॉकड्रिल के तहत अभ्यास चलता रहा, जिसमें सभी विभागों ने अपनी-अपनी जिम्मेदारियां बखूबी निभाई। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया, दो साल में एक बार सभी एयरपोर्ट पर इंटरनेशनल सिविलियन ऑर्गेनाइजेशन के मापदंडों के अनुसार मॉकड्रिल की जाती है। इसी के तहत यह अभ्यास किया गया। इस दौरान सभी विभागों के जिम्मेदारों ने बखूबी अपने काम को अंजाम दिया और अभ्यास सफल रहा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned