scriptरुई की फैक्टरी में भीषण आग, सांवेर रोड पर हुआ हादसा | Fire in cotton factory, accident happened on Sanwer road | Patrika News

रुई की फैक्टरी में भीषण आग, सांवेर रोड पर हुआ हादसा

locationइंदौरPublished: Mar 06, 2022 11:14:54 am

Submitted by:

Manish Yadav

कॉटन में लगी इस आग को काबू पाने में दो घंटे समय लग गया। आग में वहां पर रखा हुआ सामान जल गया है।
 

aag1.jpg

file photo

इंदौर। सांवेर रोड पर बीती रात एक फैक्टरी में आग लग गई। अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि मशीन के अंदर कोई पत्थर आने से स्पार्क हुआ और उसने रुई में आग पकड़ ली। कॉटन वेस्ट में लगी इस आग को काबू पाने में दो घंटे समय लग गया। आग में वहां पर रखा हुआ सामान जल गया है।
फायर ब्रिगेड के अनुसार ग्राम बरदरी में रुई की फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर दल वहां से रवाना हुआ। सांवेर रोड फायर स्टेशन से दो गाडिय़ां वहां पर पहुंची थीं। करीब 30 हजार लीटर की पानी की मदद से आग पर काबू पाया गया। फैक्टरी मालिक सुमित अग्रवाल ने बताया कि फैक्टरी में काम चल रहा था इसी दौरान आग लग गई। पहले कर्मचारियों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया। जब उनसे कंट्रोल नहीं हुई तो फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। कुछ देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया गया है। अभी कारण तो स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन संभावना व्यक्त की जा रही है कि मशीन चलने के दौरान कोई पत्थर मशीन में आ गया होगा और इसी दौरान चिंगारी उठी और आग लग गई।
पुराने मकान में लगी आग
जूनी इंदौर में आज सुबह एक पुराने मकान में आग लग गई। ताराचंद महावर के मकान में आग लगने की सूचना पर दल वहां पर पहुंचा था। करीब पांच हजार लीटर पानी की मदद से एक घंटे में आग पर काबू पाया गया। अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो