script

मालगाड़ी में लग गई आग, बाल-बाल बची इंदौर की ये सुपरफास्ट ट्रेन

locationइंदौरPublished: Nov 09, 2018 11:16:53 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

रात 1.35 बजे रवाना हुई इंदौर के लिए, 4.30 घंटे देरी से चल रही

indore

मालगाड़ी में लग गई आग, बाल-बाल बची इंदौर की ये सुपरफास्ट ट्रेन

इंदौर. न्यूज टुडे. मुबंई से इंदौर आने वाली दुरंतो ट्रेन एक हादसे में बाल-बाल बची। दरअसल गुरुवार रात 10.35 बजे मुबंई सेंट्रल स्टेशन के पास दहानु रोड स्टेशन के करीब एक मालगाड़ी की दो बोगियों में आग लग गई थी। इस घटना के बाद अप और डाउन दोनों की लाइन को बंद कर दिया गया। दुरंतो रात 11.15 बजे मुबंई सेंट्रल स्टेशन से रवाना होती है। घटना के पहले इस ट्रेन को रोक दिया गया था। रात 1.35 बजे दुरंंतो को ट्रेन को सुरत की ओर रवाना किया गया।
जानकारी के अनुसार दहानु के पास मालगाड़ी के दो डिब्बों में अचानक आग लग गई। आग की खबर मिलते ही रेलवे कर्मचारी फौरन वहां पहुंच गए। आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने में घंटों का वक्त लग गया। आग की वजह से उस रूट पर अप और डाउन दोनों ही ट्रेनों का आवागमन रोक दिया गया। इस वजह से कई ट्रेनें लेट हो गईं तो वहीं कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया। मुबंई के पीआरओ नितिन डेविड ने बताया कि हादसे की वजह से उस लाइन पर ट्रेनों का परिचालन बंद करना पड़ा। देर रात 1 बजकर 35 मिनट के करीब डाउन लाइन को खोला गया। वहीं मुंबई की ओर जानें वाली रूट की लाइन को बंद रखना पड़ा। कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया।
दोपहर में पहुंचेगी इंदौर

जानकारी के अनुसार दुरंतो ट्रेन सुबह ११ बजे इंदौर स्टेशन पहुंचती है, लेकिन इस हादसे के बाद ट्रेन लगातार लेट हो रही है है। वर्तमान में करीब ४ घंटे देरी से चल रही है। यह ट्रेन दोपहर ३ बजे बाद ही इंदौर स्टेशन पहुंचेगी। इधर ट्रेन में सफर कर रहे यात्री खासे परेशान हो रहे हैं, क्योंकि इस ट्रेन में ऐसे कई यात्री हैं जिन्हें आज काम पर लौटना था।
पुणे जाने वाली ट्रेन भी डायवर्ट

गुरुवार दोपहर को इंदौर से रवाना हुई पुणे ट्रेन भी इस हादसे के चलते प्रभावित हुई है। इस ट्रेन को सूरत में सवा दो घंटे तक रोका गया। इसके बाद रात करीब 2.15 बजे ट्रेन को कल्याण और पुणे के बीच डायवर्ट किया गया। ट्रेन को जलगांव रूट से रवाना किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो