वाहन की बेट्री में ब्लास्ट से निकली चिंगारी, पलभर में जल गया निगम क्वार्टर

वाहन की बेट्री में ब्लास्ट से निकली चिंगारी, पलभर में जल गया निगम क्वार्टर
fire

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Mar, 07 2019 07:02:03 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

गांधी नगर थाना क्षेत्र का मामला, घर का मुख्य द्वार आग की चपेट में आने से फंसे परिजन, पिछले गेट से निकलकर बचाई जान, देर तक हुए धमाके से क्षेत्र में मची हडक़ंप

 

वाहन की बेट्री में अचानक हुए ब्लास्ट के बाद निकली चिंगारी से पलभर में नगर निगम का क्वार्टर जलकर खाक हो गया। मंगलवार रात हुई इस घटना से घर में बैठे परिवार के तीन सदस्य फंस गए। वे कुछ समझ पाते इतने में आग ने विकराल रूप ले लिया। जोखिम उठाकर परिवार के सदस्य घर से बाहर निकले। आग की सूचना से पास ही स्थित गांव में हडक़ंप मच गया। शुरूआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड के मुताबिक नगर निगम के उद्यान विभाग के कर्मचारी फरियादी गोपाल पिता राधेश्याम मिश्रा निवासी फिल्टर स्टेशन बड़ा बांगड़दा के घर मंगलवार रात को आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने एक टैंक पानी की मदद से आग पर काबू पाया। घटना के बारे में निगमकर्मी मिश्रा ने बताया कि वे निगम के ३ नंबर जोन पर पदस्थ है। उनके घर में बेट्री से चलने वाला दो पहिया वाहन है। सुबह उन्होंने वाहन में नई बेट्री डलवाई। परिजन ने दिन में बेट्री को बिजली पिन से चार्ज किया। रात में अचानक वाहन की बेट्री में ब्लास्ट से परिजन घबरा गए। उससे निकली चिंगारी से घर के अगले हिस्से में आग लग गई। घटना के वक्त उनके घर में जमाई, बेटी व नातिन बैठे थे। वे कुछ समझ पाते इतने में आग फैल गई। घर से निकल रही आग की लपटों की चपेट में टीवीं, होम थियेटर, पंखे,तखत, दो वाहन आ गए। क्वार्टर में तीनों सदस्य भीषण आग लगने से फंस गए। जमाई की सूझबूझ से बेटी व नातिन घर के पिछले दरवाजे से बाहर निकले में सफल रहे। इसके बाद गांव के लोग अपने घर से बाल्टी व अन्य बर्तन में पानी लेकर आग बुझाने पहुंचे। देर तक उन्होंने आग बुझाने का प्रयास किया। अचानक घर में धमाके की अवाज से लोगों की भीड़ दूर जाकर पहुंची। देर तक घर में धमाके की आवाज सुन लोग कहने लगे की गैंस सिलेंडर फटा होगा। इस बीच किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी ने आग बुझाई तब तक घर का सामान जल चुका था। मिश्रा का कहना है जिस वक्त उनके क्वार्टर में आग लगी निगमकर्मी ड्यूटी पर थे। वे घर पहुंचे तो सभी सामान जलकर खाक हो गया। उन्होंने आगजनी से ढ़ाई लाख से अधिक का नुकसान होना बताया है। आरोप है वाहन की बेट्री में अचानक हुए ब्लास्ट से उनका नुकसान हुआ है। वे इस संबंध में पुलिस में शिकायत करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned