scriptचोइथराम हॉस्पिटल के आइसीयू में लगी आग, घबराए मरीज, मची अफरा-तफरी | fire in icu of choithram hospital indore | Patrika News

चोइथराम हॉस्पिटल के आइसीयू में लगी आग, घबराए मरीज, मची अफरा-तफरी

locationइंदौरPublished: Jun 06, 2019 12:12:08 pm

बुधवार देर रात चोइथराम हॉस्पिटल के आइसीयू के इलेक्ट्रिक पेनल में स्पार्किंग से आग लग गई।

aag

चोइथराम हॉस्पिटल के आइसीयू में लगी आग, घबराए मरीज, मची अफरा-तफरी

इंदौर. बुधवार देर रात चोइथराम हॉस्पिटल के आइसीयू के इलेक्ट्रिक पेनल में स्पार्किंग से आग लग गई। घटना के समय 10-12 मरीज आइसीयू में थे, लेकिन कर्मचारियों ने सूझबूझ से इसे आग को तुरंत काबू कर लिया। मौके पर राजेंद्र नगर पुलिस पहुंची और आग के कारणों की जांच की।
hospital
प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार सुबह ही अस्पताल में आग से बचने के लिए मॉकड्रिल की गई थी। सूत्र बताते हैं, एक मरीज के वेंटिलेटर के पास स्पार्किंग हुई और कुछ जलने लगा। मरीज के परिजन ने तत्काल स्टाफ को सूचना दी। चिंगारी देख कर सभी मरीज घबरा गए और कुछ समय के लिए कक्ष में अफरा-तफरी मच गई। प्रबंधन ने तत्काल सभी को दूसरे आइसीयू में शिफ्ट किया। राजेंद्र नगर टीआई सुनील शर्मा ने बताया, टीम ने प्रबंधन के साथ मिल कर मरीजों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया और आइसीयू की व्यवस्थाओं को बंद किया, क्योंकि वहां पर आक्सीजन सिलेंडर व अन्य ज्वलनशील वस्तुएं थी। फायर इक्विपमेंट होने से आग पर काबू पा लिया गया।
इधर राऊ के सोयाबीन प्लांट के गोडाउन में लगी भीषण आग

दूसरी ओर राऊ स्थित औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार सुबह सोयाबीन प्लांट के गोडाउन में भीषण आग लगने से हडक़ंप मच गया। सूचना के बाद शहर के चार फायर स्टेशन से दमकलकर्मी आग बुझाने पहुंचे। कुछ ही घंटे में विभाग ने आग पर काबू पा लिया। एसआई शिवनारायण शर्मा के मुताबिक फरियादी हिमांशु अग्रवाल के सोयाबीन प्लांट के गोडाउन वाले हिस्से में सुबह 8 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर चार फायर स्टेशन की टीम पहुंची।
must read : इंदौर नगर निगम तंगहाल, प्रदेश सरकार से मांगे 218 करोड़

आग गोडाउन में रखे बारदाना में लगी थी। जिस जगह आग लगी उसके समीप बड़ी मात्रा में तेल रखा था। गोडाउन से कुछ ही फीट की दूरी पर सोयाबीन प्लांट भी था। आग से तापमान बढ़ गया था, इसके लिए एक टीम ने प्लांट के मशीनरी वाले हिस्से को बचाने में जुट गई। बारदाने में लगी आग को समय रहते बुझा लिया गया। टीम ने चार घंटे में १३ टैंकर पानी से आग पर काबू पाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो