सराफा स्थित ज्वेलरी वर्कशॉप में लगी भीषण आग

सराफा स्थित ज्वेलरी वर्कशॉप में लगी भीषण आग
fire

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Apr, 16 2019 05:01:03 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

सराफा थाना क्षेत्र का मामला, तीसरी मंजिल से धुआं उठते देख पुलिस हुई सक्रिय, आग बुझाने गए तो पता चला शॉप में है रखे है गैस सिलेंडर

 

बजाज खाना चौक स्थित झंवर काम्प्लेक्स में सोमवार सुबह आग लगने से सनसनी फैल गई। आग तीसरी मंजिल स्थित ज्वेलरी वर्कशॉप में लगी थी। समय रहते पुलिस ने फायर बिग्रेड को बुलाया। दुकान का ताला तोडऩे के बाद उसमें गैस सिलेंडर देख अधिकारियों ने रेस्क्यु तेज चलाया। गनीमत रही कोई सिलेंडर नहीं फटा नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

पुलिस के मुताबिक फरियादी शमशूल अली पिता सिया अली निवासी छोटा सराफा की काम्प्लेक्स के तीसरी मंजिल पर ज्वेलरी बनाने का कारखाना है। सुबह करीब ५.४० पर उनकी शॉप में आग लगने की सूचना मिली। दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे तो पता चला काम्प्लेक्स पहुंच मार्ग पर ताले लगे है। गार्ड ने ताले खोले इसके बाद रेस्क्यु शुरू किया गया। तीसरी मंजिल की गैलरी से पानी का पाइप उपर पहुंचाया गया। दुकान का शटर खोलने के बाद दमकलकर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। करीब एक टैंक पानी से आग पर काबू पाया गया। वर्कशॉप में रखा सामान जलकर खाक हो गया। यहां टीम को लोहे की मशीन व तीन गैस सिलेंडर मिले। सिलेंडर में गैस नहीं होने की बात सामने आई है। पुलिस का कहना है की यदि उसमें गैस भरी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। पूरी बिल्डिंग में ज्वेलरी शॉप व उसे बनाने के कारखाने है। घटना के बाद कोई भी व्यापारी व कर्मचारी आग लगने की वजह नहीं बता सका। टीआई दिनेश भंवर को व्यापारियों ने बताया की रात में तूफानी हवा की वजह से बिल्डिंग में शार्ट सर्किट हुआ है। संभवत: इसी वजह से दुकान में आग फैली। टीआई भी मौके पर टीम के साथ पहुंचे। यहां फ्लोर के तार भी जले हालत में मिले। टीआई ने बताया की पूरे बाजार में पांच हजार बंगाली कारीगर ज्वेलरी बनाने का काम करते है। जिस काम्प्लेक्स में आग लगी वहां भी ज्वेलरी बनाने के कई कारखाने है। आग जिस वक्त लगी वहां कोई कारीगर नहीं था। कोई जनहानि नहीं हुई। आग के कारण का पता लगा रहे है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned